Saturday 21 October 2017

वार्ड नंबर 14 बना गंदगी में नंबर 1 स्मार्ट सिटी ????


फरीदाबाद:21 अक्टूबर (National24news) जहां आज देशभर में भाजपा सरकार द्वारा स्वछता अभियान की मुहिम के चलते नेता हाथो में झाड़ू लेकर स्वछता का संदेश देते दिखाई दे रहे है वहीं जमीनी स्तर पर स्वछता की मुहिम मात्र दिखावा ही है ।

बडखल विधान सभा शेत्र के वार्ड नंबर 14 मैं स्वछता अभियान की पोल खोलती हुई दिखाई दे रही यह तस्वीर स्मार्ट सिटी फरीदाबाद के बडखल विधानसभा शेत्र वार्ड नंबर 14 की लगे कूड़े के ढेर की है। ये सड़क सेंट जोशप स्कूल के पास लगे कूड़े के ढेर की है जो पिछले कई दिनों से कूड़ा पड़ा हुआ है  दिवाली भी चली गई फिर भी कूड़ा वहा से नहीं उठा है लोगो की मानने तो यहाँ से सारा दिन लोगो का निकलना मुश्किल हो जाता है साथ में ही स्कूल है बच्चो का भी निकलना मुश्किल होता है अगर यहाँ से निकलना है तू मुह पर रुमाल बांध कर निकलना पड़ता है 

लोगो का कहेना है की नगर निगम और पार्षद को कई बार शिकायत कर दी है फिर भी कोई हल नहीं हो पा रहा है जब भी इस बारे में बात करे तो एक ही जवाब आता है की हो जाएगा लोगो ने बताया की जहा से दिनभर पार्षद और नगर निगम के अधिकारी जहा से निकलते है  फिर भी उनकी आखे बंद पड़ी हुई है 

जो बड़े पैमाने पर कूड़े का ढेर की वजह से लोगो को मुँह ढककर निकलना पड़ता है । जबकि जहा से नगर निगम कर्मचारी और अधिकारी और पार्षद जहा से निकलते है फिर भी क्यों नहीं नजर पड़ रही है क्यों अनदेखा कर रहे है कहने को सरकार स्वछता के बड़े बड़े दावे करती है लेकिन यह तस्वीर साफ बता रही है कि निगम प्रशासन स्वछता के प्रति कितना जागरूक है । 

स्थानीय लोगो का क्या कहना है ! 

स्थानीय लोगो ने बताया कि निगम के कर्मी जो कूड़ा उनके घरों से रेहड़ियों द्वारा उठाया जाता है वही कूडा वह कर्मी यहां फेंक जाते है और कई कई दिन तक यहाँ कूडा इकट्ठा हो जाता है और कूड़ो का पहाड़ बन जाता है जिसकी वजह से इलाके में जहरीली हवा का वातावरण बन जाता है और लोग इसकी चपेट में आने से बीमार हो जाते है । लोगो ने बताया कि उन्होंने कई बार इसकी शिकायत नगर निगम प्रशांसन और पार्षद से भी की है लेकिन उनकी सुनवाई आज तक नही हुई । और पार्षद के घर जाकर चक्कर काट कर थक गए है  लोगो ने कहा यू तो फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के नाम से जाना जाता है लेकिन इस कूड़े के ढेर को देखने के बाद फरीदाबाद का नाम कूड़ा सिटी रखना चाहिए । 


Share This News

0 comments: