Sunday 23 July 2017

जनता पर भारी बीते हैं बीजेपी सरकार के 1000 दिन - तरुण तेवतिया


फरीदबाद: 23जुलाई (National24news) प्रदेश में बीजेपी सरकार के एक हजार दिन पूरे हो चुके हैं। प्रदेश की जनता पर मनोहर सरकार के ये दिन बहुत ही भारी बीते हैं। यह कहना है युवा कांग्रेस फरीदाबाद के जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया का। प्रदेश सरकार के हजार दिन पूरे होने पर उन्होंने एक ब्यान जारी कर कहा कि इन एक हजार दिनों में सरकार युवाओं को जुमलों के अलावा कुछ नहीं दे पाई है। जनता बीजेपी की जनविरोधी नितियों को समझ चुकी है और सरकार को अपना जबाव देने के लिए अभी से ही चुनावों का इंतजार करने लगी है।

तरुण तेवतिया ने कहा कि चुनावों से पहले सरकार ने जनता से जो वायदे किए थे, उनमें से अभी तक एक भी वायदा पूरा नहीं किया गया है। पहले कहा गया था कि हम युवाओं को नौकरी देंगे और बेरोजगारों को 9 हजार रुपये भत्ता देंगे, लेकिन अभी तक युवाओं के हाथ बिल्कुल खाली रहे हैं। फरीदाबाद जिले में लगे उद्योगों में स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाने का वायदा भी खोखला साबित हुआ है। बल्लभगढ़ के पास बनी आईएमटी में अभी तक किसी भी लोकल युवा को नौकरी नहीं दिलाई गई है। उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने पिछले दिनों गुड़गांव में ग्लोबल समिट का आयोजन कर निवेशकों को आमंत्रित किया था। 

उस समय कहा गया था कि प्रदेश में निवेश करने के लिए करोड़ों रुपये के एमओयू साइन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक इनमें से धरातल पर कुछ नहीं दिखा है। फरीदाबाद के लिए भी लगभग 32 एमओयू साइन हुए थे, लेकिन इसके तहत अभी तक कोई इंडस्ट्री यहां पर स्थापित नहीं हो पाई है। कृषि को बढ़ावा देने के नाम पर पिछले दिनों सूरजकुंड में करोड़ों रुपये खर्च कर किसान मेला आयोजित किया गया था, उसका कोई लाभ किसानों को नहीं मिला। चुनावी वायदे के तहत अभी तक स्वामीनाथ की रिपोर्ट को सरकार ने लागू नहीं किया है। बीजेपी सरकार ने किसानों के फसलों के दाम कम किए हैं और अब जीएसटी लागू कर ट्रैक्टर, बीज, कीटनाशक, खाद व अन्य कृषि उपकरण महंगे कर दिए हैं, जिससे किसानों की कमर टूट गई है। प्रदेश की बीजेपी सरकार अभी तक पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा शुरू कराए गए विकास कार्यों का ही फीता काट रही है। अपने खुद के कराए गए किसी काम का फीता बीजेपी सरकार ने अभी तक नहीं काटा है। 

तरुण तेवतिया ने कहा कि पिछले एक हजार सालों में प्रदेश में महंगाई चरम पर पहुंच गई है। पेट्रोल - डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, घरेलू सामान से लेकर सभी तहत की उपयोगी वस्तुओं व सब्जियों तक महंगी बिक रही हैं। हाल ही में प्रदेश सकरार ने बिजली की दरों में इजाफ कर लोगों की जेबों पर अतिरिक्त बाेझ डालने का काम किया है। सरकारी विभागों से भ्रष्टाचार को खत्म करने का दावा भी पूरी तरह से खोखला साबित हुआ है। अगर सीधे तोर पर कहा जाए तो बीजेपी सरकार ने 1000 दिन जनता पर बहुत भारी बीते हैं। यह सरकार के जुमलों व मेलों की सरकार बनकर रह गई है।
Share This News

0 comments: