Wednesday 7 June 2017

प्रदेश के 80 शहरों में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन आज और कल भी रहेगा जारी :नरेश शास्त्री प्रदेश अध्यक्ष


फरीदाबाद : 7 जून(National24news) पूरे प्रदेश में नगर निगम और नगर पालिका कर्मचारियों ने अपनी मांगो  को लेकर  झाड़ू प्रदर्शन किया और सड़को पर उतरे। फरीदाबाद में भी नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में सफाई कर्मचारियों ने जोरदार झाड़ू प्रदर्शन किया। कर्मचारी नेताओ ने चेतावनी दी की जहाँ आज प्रदेश के 80 शहरों में सफाई कर्मचारियों द्वारा प्रदर्शन किया गया है वहीं कल भी प्रदेशभर में उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीँ उन्होंने चेतावनी दी की आगामी 11 जून को करनाल में राज्यस्तरीय रैली का आयोजन किया जाएगा जिसमे सरकार के खिलाफ संघर्ष का ऐलान किया जाएगा।


नरेश शास्त्री - प्रदेश अध्यक्ष -सड़को पर झाड़ू प्रदर्शन करते दिखाई  दे रहे यह सभी सफाई कर्मचारी है जो नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में अपनी  मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे है.  नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश शास्त्री ने बताया कि आज पूरे हरियाणा के 80 शहरों में पालिका परिषद और निगम कर्मचारी झाड़ू प्रदर्शन करके सरकार द्वारा प्रदेश के सफाई कर्मचारियों के साथ में किये गए सौतेले व्यवहार और स्वछता के नाम पर सफाई कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है और उनकी मांगों की अनदेखी की जा रही है । आज उसका विरोध कर रहे है ।

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के अन्य कर्मचारियों को सातवा वेतन आयोग का लाभ दे दिया लेकिन प्रदेश के नगर निगम के निम्नवर्ग के सफाई कर्मचारियों को सातवे वेतन आयोग से वंचित कर रखा है । वही सरकार लगातार स्वछता अभियान के नाम पर सफाई कर्मचारियों का शोषण कर रही है । हम पहले भी सरकार के खिलाफ आवाज़ उठा चुके है और आज पूरे प्रदेश का कर्मचारी इस सरकार की नाजायज और तानाशाही के खिलाफ सड़को पर है । सरकार बात करती है स्वछता अभियान की हमारा सवाल यह है कि केवल झाड़ू चालकर सफाई अभियान सफल नहीं होगा ।

 क्योकि जब तक कूड़े को समाप्त नहीं किया जाएगा तब तक सफाई नही हो सकती उन्होंने कहा की प्रदेश के 80 शहरों से लगभग सैकड़ो मेट्रिक टन कूड़ा रोजाना निकलता है लेकिन सरकार के पास उस कूड़े को डिस्ट्रॉय करने का कोई उपाय नहीं है । उन्होंने बताया कि उनका प्रदर्शन कल भी पूरे प्रदेश में जारी रहेगा और 11 जून को करनाल में राज्यस्तरीय रैली कर रहे है और उस रैली में हम सरकार के खिलाफ संघर्ष का ऐलान करेंगे । क्योंकि सरकार उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर रही है और सरकार के खिलाफ सफाई कर्मचारी सड़को पर है ।


Share This News

0 comments: