Monday 1 May 2017

लघु उद्योग भारती शिविर में 70 उद्यमियों ने अपना लाइसेंस नवीनीकरण करवाया : अरुण बजाज


फरीदाबाद:1मई(National24news.com) लाइसेंस नवीनीकरण के लिए लगाए गए शिविर के दौरान एक दिन में ही निगम को करीब आठ लाख रुपये की आमदनी हुई है। लघु उद्योग भारती की पहल पर आयोजित शिविर के दौरान सोमवार को ७० से ज्यादा उद्यमियों ने अपना लाइसेंस नवीनीकरण कराने में रुचि दिखाई। 

पार्षद मनोज नसवा ने कहा की समय समय आने पर ऐसे शिविर लगाए जाए गए और नगर निगम की  आमदनी बढाने  के लिए सयोग करते रहे गए और हरियाणा सरकार उद्यमियों के साथ कधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी है 
एनआईटी दो में लगाए गए शिविर का उद्घाटन मेयर सुमनबाला ने किया। इस मौके पर लघु उद्योग भारती के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिला अध्यक्ष अरुण बजाज, महासचिव रवि भूषण खत्री, आरके चावला, अमृतपाल कोचर, पार्षद मनोज नासवा, राकेश गुप्ता व मुरारीलाल सहित कई सदस्य मौजूद थे। शिविर में सुबह से ही उद्यमियों का आनाजाना लगा रहा। किसी ने मौके पर ही फॉर्म भरकर फीस जमा करा दी तो कोई जानकारी हासिल करने पहुंचा। इस शिविर की औपचारिक शुरुआत करते हुए 
अरुण बजाज ने कहा कि उद्योगों की समस्याओं को सरकार के समक्ष हम लगातार उठा रहे हैं। इस तरह के शिविर से निगम की आय का जरिया भी बनेगा और उद्यमियों को भी राहत मिलेगी। महासचिव रवि भूषण खत्री ने कहा कि शहर के उद्यमियों को राहत देने के लिए यह कदम उठाया गया है। समय-समय पर शिविर लगाए जाएंगे ताकि लाइसेंस फीस जमा कराने के लिए उद्यमियों को निगम दफ्तरों के धक्के न खाने पड़ें। 

बता दें कि, नगर निगम अधिनियम 1994 की धारा 330 के तहत पूर्व में जारी किए गए ट्रेड लाइसेंसो का नवीनीकरण किया जाता है। यह अनिवार्य होता है। इसमें निगम व उद्यमी दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं। जिनहें इस संबंध में जानकारी है। उन्हें इस वजह से कई बार निगम कार्यालय का भी चक्कर लगाना पड़ता है।                         
                 
Share This News

0 comments: