Thursday 4 May 2017

अपराध शाखा सैक्टर 30 ने लूटपाट करने वाले गिरोह का दबौचा :सतेन्द्र रावल निरीक्षक


फरीदाबाद: 4मई(National24news.com) पुलिस आयुक्त डॉ हनीफ कुरैशी के दिशा निर्देश पर क्राइम ब्रांच हैडक्वार्टर सैक्टर 30 की टीम ने गुरुग्राम-फरीदाबाद हाईवे पर लूटपाट करने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया। प्रभारी क्राईम ब्रांच सैक्टर 30 निरीक्षक सतेन्द्र रावल की टीम ए.एस.आई. नरेन्द्र, ए.एस.आई. संदीप, ए.एस.आई. दीपक,  सिपाही अनिल व सिपाही संजय ने आरेापीगण बिंजोपुर निवासी इमरान पुत्र जमशेद व् आदिल पुत्र दीन मोहम्मद को लूटपाट करने और इनके साथी राहुल पुत्र राजबीर निवासी मांगर को अवैध पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया। इन लोगो ने गुरुग्राम फरीदाबाद हाईवे पर करीब आधा दर्जन लूट की वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है। निम्मलिखित आरोपीयों मे से राहुल और इमरान पहले भी लूट व चोरी के आरोप में जेल जा चुके है। आरोपी गुरुग्राम फरीदाबाद रोड पर व्स्। बंइ की टैक्सी चलाते है। आरोपियों को आज पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

वारदात का तरीकाः- उपरोक्त आरोपीगण तीन स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में बैठकर गुरुग्राम फरीदाबाद रोड पर अकेली सवारी की तलाश करते थे और उसे अपने साथ गाड़ी में बैठाकर सुनसान इलाके में ले जाकर लैपटॉप, कैश, डेबिट कार्ड और अन्य कीमती समान, पिस्तौल के बल पर लूट लेते थे। पीड़ित व्यक्ति के मोबाइल की इंजजमतल निकल लेते थे। डेबिट कार्ड का पिन पूछने के बाद रास्ते में शराब की दुकान से शराब खरीद कर डेबिट कार्ड चेक करते थे और बाद में ।ज्ड से पैसे निकाल लेते थे। आरोपीयों के कबूलने पर थाना सूरजकूण्ड की तीन छीना-झपटी की वारदात, थाना कोतवाली की एक छीना-झपटी की वारदात व दो वारदात गुरू्रग्राम की सुलझाई गई।

आरोपीयों द्वारा कबूल की गयी वारदातः-
1. दिनांक 17.04.17 को गुरप्रीत निवासी एन.एच. 5 फरीदाबाद को इफको चैक गुरुग्राम से फरीदाबाद के   लिए  गाड़ी में बैठाकर हनुमान मंदिर के पास लैपटॉप चैन और नकदी लूटकर चलती गाड़ी से फेंक दिया था।
2. दिनांक 04.04.17 को नंगला रोड निवासी शामद खान को इफ्को चैक से फरीदाबाद के लिए गाड़ी में  बैठाकर डेबिट कार्ड व नकदी लूटकर पाली चैक के पास चलती गाड़ी से फेंक दिया था। बाद में उसके ।ज्ड  से 21000/- रूपये निकलवा लिए थे।
3. दिनांक 15.03.17 को आशु निवासी बल्लभगढ़ को मेट्रो मोड़ फरीदाबाद से गुरुग्राम के लिए गाड़ी में बैठाकर पाली से एम.वी.एन. रोड पर ले जाकर नकदी और डेबिट कार्ड लूट लिया था और बाद में डेबिट कार्ड से 10000 रूपये निकाल लिए थे।
4. दिनांक 16.02.17 को अनीक सिंह निवासी गुरुग्राम निवासी को गुरुग्राम ब्रिस्टल चैक से गाड़ी में बैठाकर       नकदी और डेबिट कार्ड लूटकर ग्वाल पहाड़ी के पास छोड़ दिया था।
5.  दिनांक 10.01.17 को गुरुग्राम निवासी उज्जवल सिंह को गुरुग्राम ब्रिस्टल चैक से गाड़ी में बैठाकर नकदी , लैपटॉप और डेबिट कार्ड लूटकर ग्वाल पहाड़ी के पास छोड़ दिया था।
इसके अतिरिक्त भी कई लोगो के साथ लूटपाट की है जिसका कोई मुकदमा दर्ज न होने के कारण जानकारी नहीं मिल पायी है।                        

Share This News

0 comments: