Friday 28 April 2017

सीपीएस सीमा त्रिखा ने किया दूसरी रॉयल आेपन नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप का उद्घाटन



फरीदाबाद : 28 अप्रैल(National24news.com) सेक्टर-12 खेल परिसर स्थित रॉयल शूटिंग अकादमी में शुक्रवार को दूसरी रॉयल आेपन नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप की शुरूआत हो गई। चैंपियनशिप का शुभारंभ मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने किया। उन्होने इस खेल के प्रोत्साहन को एक लाख रुपए अकादमी को देने की घोषणा की। प्रतियोगिता का समापन 30 अप्रैल को देर रात किया जाएगा।

इंटरनेशनल कोच शांतनू ठाकुर ने बताया कि पहले दिन 116 शूटरों ने विभिन्न कैटेगरी के तहत शाम 4 बजे तक भाग लिया है। इस चैंपियनशिप में लगभग 400 शूटर हिस्सा लेंगे। आईएसएसएफ सीनियर मैंन्स 10मी. एयर पिस्टल में अमित भाटी और अमर सिंह दोनो ने 377 का स्कोर किया है जूनियर वर्ग में विकास डागर 362 के स्कोर के साथ अव्वल बने हैं। यूथ वर्ग में अभिषेक आर्य ने 372 का सर्वाधिक स्कोर अभी तक किया है।

जबकि सचिन भाटी 368 स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर बने हैं। एनआर 10मी. एयर पिस्टल  में अशोक कुमार ने 345 का सर्वाधिक स्कोर अभी तक निकाला है। जूनियर वर्ग में रिंकू ने 336 स्कोर के साथ और  यूथ वर्ग में सुशील गोला ने पहले पायदान पर जगह बनाई है। 10मी. एयर राइफल में विकास तंवर 368 के स्कोर के साथ पहले स्थान पर बने हैं। जबकि लड़कियों में सुमिता सोलंकी ने  345 का सर्वाधिक स्कोर अभी तक मारा है। इस मौके पर सरजीत पांचाल, राजेंद्र डागर, ललित डागर, राकेश ठाकुर, इंटरनेशनल कोच तोषिंदर आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 सीमा त्रिखा ने बताया कि हरियाणा प्रदेश अपनी दो प्रतिभाओं के लिए पूरे देश में एक बड़ी भागीदारी रखता है एक तो सीमा पर जवान और दूसरा खेल के मैदान में खिलाड़ी हरियाणा प्रदेश ने समय.समय पर देश को एक से एक बढिय़ा खिलाड़ी देकर देश और प्रदेश दोनों का नाम ही रोशन किया है उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एवं खेल मंत्री अनिल विज खिलाडिय़ों व खेलों को लेकर बहुत ही अग्रणीय भूमिका निभा रहे है और साथ ही समय-समय पर खेलों को बढ़ावा देने के लिए अलग.अलग प्रकार की नीतियां तैयार कर खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित कर प्रदेश को खेलों में अग्रणीय स्थान पर ले जाने का भरपूर प्रयास कर रहे है और उनके इन प्रयासों को आज प्रदेश के खिलाडी पूरी तरह से सच भी साबित कर रहे है। आज हमारे हरियाणा प्रदेश के विभिन्न जिलो के खिलाडियों ने राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी एवं प्रदेश की पहचान बनायी है जिसका श्रेय हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर एवं खेल मंत्री श्री अनिल विज को जाता है।

Share This News

0 comments: