Tuesday 19 February 2019

फेडेक्स एक्सप्रेस, एयरो इंडिया 2019 में करेगी अपने समाधानों का प्रदर्शन


नई दिल्ली, 19 फरवरी I फेडेक्स कॉर्प (NYSE: FDX) की अनुषंगी और दुनिया की सबसे बड़ी एक्सप्रेस ट्रांसपोर्टेशन कंपनी, फेडेक्स एक्सप्रेस एयरो इंडिया 2019 में अपने समाधानों को प्रदर्शित करेगी। एयरो इंडिया 2019, 20-24 फरवरी के बीच बेंगलुरू में आयोजित हो रहा है।


एयरो इंडिया में भारतीय उड्डयन बाजार के महत्व और वैश्विक व्यापार को समर्थन देने में इंडस्ट्री की भूमिका को भी उजागर किया जायेगा। एयर कार्गो इंडस्ट्री 6 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर मूल्य से अधिक के सामानों का ट्रांसपोर्टेशन करती है - जिसमें से अधिकांश सामान ऊँची कीमतों वाले होते हैं जिन्हें ग्राहक या बाजार तक शीघ्र पहुँचाना होता है, या उनकी विशिष्ट ट्रांसपोर्टेशन आवश्यकताएँ होती हैं।[1] दुनिया का लगभग 1% निर्यात हवाई मार्गे से किया जाता है और उनके मूल्य के स्वरूप के चलते, ये सामान मूल्य की दृष्टि से वैश्विक व्यापार के लगभग 35% के बराबर होते हैं।[2]


भारतीय उड्डयन बाजार और अधिक विकास के लिए तैयार है, और अनुमान है कि वर्ष 2022 तक यह संपूर्ण रूप से तीसरा सबसे बड़ा उड्डयन बाजार बन जायेगा। भारतीय मेंटनेंस, रिपेयर एवं ओवरहॉल (एमआरओ) का वर्तमान बाजार आकार 700-800 मिलियन अमेरिकी डॉलर के बीच बताया जाता है, और वर्ष 2020 तक इसके बढ़कर 1.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर हो जाने का अनुमान है।[3]


दुनिया भर में 670 से अधिक एयरक्राफ्ट के बेड़े का परिचालन करने वाले, फेडेक्स के पास ऐसे श्रृंखलाबद्ध समाधान हैं जो उड्डयन उद्योग की विभिन्न शिपिंग आवश्यकताएँ पूरी करते हैं: तीव्र परिवहन, डेडिकेटेड एयरोस्पेस विशेषज्ञों द्वारा सक्रियतापूर्ण निगरानी, कस्टम क्लियरेंस में कुशलता, डेडिकेटेड लॉजिस्टिक्स एवं अंतर्राष्ट्रीय फ्रेट फॉरवार्डिंग।


फेडेक्स एक्सप्रेस इन इंडिया के प्रबंध निदेशक - ऑपरेशंस, मोहम्मद सयेग ने कहा, "हमारे ग्राहकों की लगातार बदलती आवश्यकताओं के साथ, फेडेक्स ऐसे नये-नये समाधान विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है जो संभावनाशील लोगों को जोड़ते हैं। हमारे समाधान एयरोस्पेस बिजनेस के लिए आवश्यक रफ्तार, पहुँच, भरोसा एवं इंडस्ट्री एक्सपर्टाइज प्रदान करते हैं, ताकि यथासंभव कुशलता से परिचालन किया जा सके।"


लॉजिस्टिक्स में फेडेक्स की वैश्विक दक्षता और 220 से अधिक देशों व क्षेत्रों को जोड़ने वाला हवाई नेटवर्क उड्डयन ग्राहकों को दुनिया भर के बाजारों के लिए तीव्र कनेक्टिविटी उपलब्ध कराता है। फेडेक्स की पहुँच भारत के 19,000 से अधिक पोस्टल कोड्स तक है। फेडेक्स की डेडिकेटेड हेल्पलाइन और हेल्पडेस्क भी है, ताकि यह अपने एविएशन ग्राहकों की मदद कर सके।


फेडेक्स एक्सप्रेस, बेंगलुरू के येलाहांका एयरफोर्स स्टेशन के स्टाल सी1.9, हॉल सी में अपने समाधानों को प्रदर्शित करेगा।
Share This News

0 comments: