Monday 7 January 2019

राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने 3 करोड़ 94 लाख 84 हजार रुपये की लागत से बनने वाली दो सडक़ों का विधिवत शिलान्यास किया


पलवल 8 जनवरी। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व मुख्यममंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने रविवार को लगभग 03 करोड़ 94 लाख 84 हजार रुपये की लागत से बनने वाली दो सडक़ों का विधिवत शिलान्यास किया, जिनमें लगभग 2 करोड़ 27 लाख 18 हजार रुपये की लागत से गांव सोलडा से करोल तक की सडक़ तथा सोलड़ा से जेवर (ढाणी) तक लगभग 1 करोड़ 67 लाख 65 हजार रुपये की लागत से बनाई जाने वाली सडक़ शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन सडक़ों के बनने से आस-पास के कई गांवों के लोगों का आवागमन सुगम व सरल होगा।

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गांव सोलड़ा के राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पलवल क्षेत्र के यमुनापार गांवों के लिए 66 के.वी. बिजली के सब स्टेशन का कार्य प्रगति पर है। इन सडक़ों के बन जाने से आमजन को आने-जाने में सुगमता होगी। आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को पांच लाख रुपये तक की वार्षिक ईलाज करवाने की सुविधा दी जा रही है। पलवल क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं के लिए श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय एक मील का पत्थर साबित होगी, जिससे युवाओं को रोजगार के साथ-साथ हाथ का हुनर प्रदान करने कर कार्य करेगी। केंद्रीय राज्यमंत्री ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्ष का गठबंधन नहीं महाठगबंधन है।

श्री मंगला ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पलवल क्षेत्र में विकास कार्य की भरमार कर दी है। पलवल के विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। सडक़ों का चौडीकरण व सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में समान रूप से बिना किसी भेदभाव के चहुंमुखी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। 

कार्यक्रम में गांव सोलड़ा के सरपंच मोहर सिंह ने मुख्य अतिथि तथा विशिष्टï अतिथियों का फूलमाला पहनाकर व पगड़ी बांधकर भव्य स्वागत किया। ग्राम पंचायत सोलड़ा ने केंद्रीय राज्यमंत्री को मांगपत्र सौंपा, जिसमें यमुना नदी पार के खंड बड़ौली के अंतर्गत आने वाले ग्यारह गांवों को खंड पलवल में शामिल करवाने, गांव सोलड़ा के मवेशी अस्पताल को नया बनवाने, राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय की चारदिवारी बनवाने, गांव की फिरनी को पक्का करवाने जैसे विकास कार्य शामिल हैं।

इस अवसर पर पलवल मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणवीर सिंह मनोज, पलवल निगरानी समिति के चेयरमेन मुकेश सिंगला, लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठï अभियंता अरूण कुमार, ठाकुर उदयपाल, हुकम सिंह रावत, सतपाल, दानी सिंह, प्रेमराज नंबरदार, सत्यदेश शर्मा, असावटा के सरपंच योगेश, यशपाल, धर्मचंद, रामी, अधिवक्ता अविनाश शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे ।
Share This News

0 comments: