Monday 26 March 2018

दीपावली एंक्लेव में विधायक ने सुनीं लोगों की समस्याएं : ललित नागर


फरीदाबाद  26 मार्च । तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि मंत्री महोदय ने अपने चार वर्ष के कार्यकाल के दौरान तिगांव का एक भी स्कूल या कालेज को अपग्रेड नहीं करवाया बल्कि ग्रेटर फरीदाबाद में अपना निजी स्कूल खोलकर जनता को लूटने की तैयारी शुरु कर दी है। उन्होंने कहा कि कितने शर्म की बात है कि मुख्यमंत्री स्वयं इस प्राईवेट स्कूल का उद्घाटन सरकारी हैलीकॉप्टर व सरकारी अमले के साथ करने के लिए आए।  

निजी स्कूलों की मनमानी को लेकर पहले ही जनता में आक्रोश व्याप्त है ऐसे में केंद्रीय राज्यमंत्री ने निजी स्कूल खोलकर यह जतला दिया कि वह जनता के कितने हितैषी है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कांग्रेस सरकार में गांव नीमका में एक पॉलीटेक्निक कालेज खोला गया था, परंतु भाजपा सरकार ने अब यहां पर एक अन्य विभाग का कार्यालय खोलकर इस कालेज को बंद करने की तैयारी शुरु कर दी है, जिससे साबित होता है कि भाजपा सरकार की नीति और नीयत दोनों ही खराब है। उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि जिले के निजी स्कूलों के खिलाफ अभिभावक एकता मंच द्वारा चलाए जा रही मुहिम में वह स्वयं उनके साथ खड़ा होकर स्कूलों की मनमानी के खिलाफ सडक़ से लेकर विधानसभा तक आवाज उठाएंगे। श्री नागर आज अपने ‘चलो क्षेत्र की कालोनियों की ओर’ कार्यक्रम के तहत दीपावली एंक्लेव में स्थानीय लोगों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। 

कार्यक्रम में पहुंचने पर विधायक ललित नागर का कालोनीवासियों ने फूल मालाओं एवं शॉल ओढाकर भव्य स्वागत किया और अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराते हुए बताया कि कालोनी में रहने वाले गरीब लोगों को बिजली विभाग द्वारा 50 से 60 हजार रुपए के अनाप-शनाप बिल भेजे जा रहे है, जिन्हें ठीक करवाने के लिए उन्हें बिजली विभाग के धक्के खाने पड़ते है, जहां इन बिलों को ठीक करने के लिए सुविधा शुल्क भी मांगा जाता है। वहीं कालोनी की मुख्य सडक़ के साथ-साथ कई गलियां भी कच्ची है, जिन्हें पक्का बनवाया जाए। वहीं लोगों ने बताया कि दिल्ली की कालोनियां का गंदा पानी उनकी कालोनियों में टैंकरों द्वारा फैका जाता है, जिससे गंदगी का माहौल रहता है और बीमारियां फैलने का अंदेशा बना रहता है

 इसलिए इस पर रोक लगनी चाहिए। इसके अलावा लोगों ने इस्माईलपुर स्कूल को 5वीं से अपग्रेड करवाकर बढ़वाने की मांग रखी। लोगों की समस्याएं गंभीरता से सुनने के बाद विधायक ललित नागर ने कहा कि उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए वह संबंधित विभागों के अधिकारियों से बात करेेंगे और जरुरत पड़ी तो स्वयं जिला उपायुक्त से भी मिलेंगे। उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए श्री नागर ने कहा कि हरियाणा विधानसभा सत्र के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष तिगांव विधानसभा क्षेत्र की बदहाली का मुद्दा जोरशोर से उठाया था और उनसे कहा था कि वह एक बार तिगांव का दौरा करे तो उन्हें सच्चाई का पता चल जाएगा कि क्षेत्र में क्या विकास हो रहा है?

 उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पास केंद्रीय राज्यमंत्री को खुश करने के लिए उनके स्कूल के उद्घाटन का समय तो है परंतु जनता की समस्याओं को देखने का समय तक नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अगर कृष्णपाल गुर्जर के प्राइवेट स्कूल का उद्घाटन करने की बजाय हमारी कालोनियों में किसी सरकारी स्कूल या कालेज का उदघाटन करके जाते तो ज्यादा बेहतर होता।  ग्रेटर फरीदाबाद वासियों को मूलभूत सुविधाएं, क्षेत्र के 19 गांवों के किसानों का बढ़ा हुआ मुआवजा और पिछले कई महीनों से आईएमटी के समक्ष धरने पर बैठे किसानों का दर्द बांटते तो ज्यादा बेहतर होता। परंतु मुख्यमंत्री अपनी कुर्सी बचाने के लिए मंत्रियों को खुश करने में लगे हुए है, उनका जनता से कोई सरोकार नहीं है। 

श्री नागर ने लोगों को आश्वस्त किया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर तिगांव क्षेत्र का समुचित किया जाएगा, जिससे कि यह क्षेत्र विकास की मुख्य धारा से जुड़ सके। इस अवसर पर लाल मिश्रा, सुनील ठाकुर,अमरनाथ झा, शौकत अली, सुनील कुमार, मुकेश झा, विवेकानंद झा, रमेश मिश्रा, लल्लन मिश्रा, शिवकुमार पाठक, राजेश कुमार शर्मा, डी.डी. शर्मा, देवेंद्र सिंह, मुरली चौधरी, अमरुद्दीन, बाबूलाल रवि, सुंदर नेताजी, युद्धवीर झा, मनोज,  रामप्रसाद प्रधान, मुकुटपाल सिंह, सुधीर पांडे, अमानुल्लाह, देवेंद्र तोगड़ सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

Share This News

0 comments: