Friday 8 December 2017

स्वच्छता अभियान के नाम पर शहर में लूट मचा रहे है मंत्री गोयल के समर्थक : लखन सिंगला


फरीदाबाद :8  दिसम्बर।  हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने कहा है कि पहले नोटबंदी और फिर जीएसटी की मार से अभी लोग ऊबर भी नहीं पाए है कि फरीदाबाद में प्रदेश के उद्योगमंत्री विपुल गोयल के समर्थकों ने स्वच्छता अभियान के नाम पर लोगों से अनोखी लूट का नया फंडा तलाश लिया है। फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के सेक्टरों में मंत्री गोयल द्वारा चलाए गए इस स्वच्छता अभियान के नाम पर उनके समर्थकों द्वारा आरडब्ल्यूए पर मंत्री के रौब का दबाव बनाकर उनकी जी हजूरी के लिए सेक्टरवासियों से लाखों रुपए की धन उगाही की जा रही है, जिससे यहां के लोग खासे परेशान है। श्री सिंगला का कहना है कि विपुल गोयल हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री है, ऐसे में उनके द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जाता है तो नगर निगम या हुडा विभाग द्वारा स्वच्छता के लिए सभी इंतजामात सरकारी तौर पर किए जाने चाहिए न कि कार्यक्रम के लिए प्रयोग होने वाले टेंट, स्वागत सामग्री, झाडू व स्वच्छता अभियान में काम आने वाले यंत्रों के लिए लोगों से धन उगाही की जानी चाहिए।

 प्रेस के नाम जारी एक बयान में लखन सिंगला ने कहा कि मंत्री विपुल गोयल ने ऐसे कार्याे के लिए नवचेतना ट्रस्ट नाम से एक संगठन बनाया हुआ है, जिसमें 20 सदस्य है, जिसमें से 15 सदस्य रोज-रोज की चंदा उगाही से खासे परेशान है, लेकिन मंत्री की धमक के चलते वह अपनी जुबान दबाए बैठे है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी फरीदाबाद इन दिनों बदबूदार सिटी बनकर रह गई है और चारों ओर गंदगी ही गंदगी दिखाई दे रही है, ऐसे में मंत्री लोगों को गुमराह करने के लिए सेक्टरों में स्वच्छता अभियान चला रहे है। कांग्रेसी नेता लखन सिंगला ने बीते रविवार को सेक्टर-19 रेजिडेंस वेलफेयर एसो. के कार्यक्रम उदाहरण देते हुए कहा कि मंत्री महोदय के इस कार्यक्रम में सेक्टर के ही एक व्यक्ति ने खड़े होकर यह कह दिया था कि मंत्री जी यह सेक्टर के लोगों द्वारा पैसा एकत्रित करके चलाया गया सफाई अभियान है, इसमें सरकार व प्रशासन का कोई सहयोग नहीं है, इसलिए सफाई अभियान के नाम पर अब झूठी वाहवाही लूटने का प्रयास नहीं करें। 

लखन कुमार सिंगला ने आरोप लगाते हुए कहा कि कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल फरीदाबाद में विकास कार्य तो नहीं करवा पा रहे है, ऐसे में लोगों का ध्यान भटकाने के लिए वह कभी स्वच्छता अभियान चलाते है तो कभी पौधारोपण, ध्वजारोहण, चिडिय़ादाना, क्रिकेट मैच की आड़ में लोगों को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि तीन साल में भाजपा सरकार पूरी तरह से लोगों की जनआंकाक्षाओं पर खरा नहीं उतरी है, जिससे लोगों का उद्योगमंत्री विपुल गोयल व भाजपा सरकार से विश्वास उठता जा रहा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मंत्री द्वारा समर्थकों की आड़ में स्वच्छता अभियान के नाम पर लोगों से यह लूट बंद नहीं की तो कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ सडक़ों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेगी और जरुरत पड़ी तो प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व महामहिम राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी से मिलकर शहर में हो रही इस लूट के बारे में अवगत करवाया जाएगा। 

Share This News

0 comments: