Monday 25 December 2017

हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल के बच्चों को मिला वृ;जनों का आशीर्वाद


फरीदाबाद 25 दिसम्बर। हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल सैक्टर-21 ए फरीदाबाद के ‘ट्रिनटी हाॅल’ में आज स्कूल के बच्चों ने बड़े ही उत्साह और उमंग के साथ अपने दादा-दादी, नाना-नानी का ही नहीं बल्कि ‘जनक सेवा समिति’ के अध्यक्ष श्री अरूण जी के साथ पधारे सभी वृ;जनों का भी स्वागत सत्कार और सम्मान किया। ये सभी बच्चों के कार्यक्रम में डूबकर अपने बालकाल के सुख में खो गए। थोड़ी देर के लिए ही सही, पर अपने दुख दर्द भूल बचचों के प्यार से सम्मोहित हो उन्हें हृदय से अपना आशीर्वाद भी दिया।

सभी पधारे श्रेष्ठजनों का स्वागत हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती अर्चना डोगरा ने किया। कक्षा 5 और 7 के बच्चों ने सरस्वती वंदना से श्री गणेश कर सभी को मंत्रा मुग्ध कर दिया। के.जी. वर्ग की सुश्री अपर्णा शर्मा ने अपने दादा-दादी के प्यार को याद किया। अपनी कविता द्वारा तो लोगों ने तालियों से उसका धन्यवाद किया। कक्षा 4 से 7 तक के बच्चो ‘ओ ग्रैंड पा और गैं्रड मां’ गीत प्रस्तुत किया तो कक्षा और कक्षा 7 के बच्चों का ‘इतनी सी हंसी, इतनी सी खुशी गीत पर मनमोहक नृत्य नाटिका द्वारा पुराने जमाने के नृत्य संगीत और वर्तमान के भांगड़ा से एक अदभुत नजारा पेश कर दिया। पिफर ‘शबाना मैम’ ने कार्यक्रम के संचालक के रूप में अपनी साक्षात्कार शैली और वृ;ों की आपस में अंताक्षरी कराकर एक अलग ही पारिवारिक माहौल की अनुभूति कराकर सबको गुदगुदा दिया। कुछ श्रेष्ठ वृ;जनों ने सभी बच्चों को अपना आशीर्वाद भी दिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के यप में श्री अरूण मेहरा ने सभी का धन्यवाद करते हुए खुशी जाहिर की। मेहरा जी ने आज बिखरते हुए परिवारों की संख्या में तेजी से हो रही वृ;ि पर चिन्ता जाहिर करते हुए आधुनिक शिक्षा प्रणाली को संस्कार देने वाली बनाने की मांग की। आधुनिक शिक्षित युवा समाज के नैतिक पतन की और हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल्स एसोसिएशन के प्रधान श्री एस.एस. गोसाई ने भी इंगित किया और कार्यक्रम में उपस्थित सभी वृ;जनों को उनके बच्चे साथ होने के कारण अत्यन्त सौभाग्यशाली बताया और हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल के स्टापफ की भूरि-भूरि प्रशंसा की। क्योंकि सभी कार्यक्रम मनोरंजक के साथ शिक्षाप्रद भी थे।

 हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल तथा अमृत गुरुदेव एजुकेशन सोसायटी के सभी सम्मानित पदाधिकारियों को विशेष रूप से धन्यवाद देते हुए स्कूल के संस्थापक प्रधानाचार्य श्री कुलदीप सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी दादा-दादी, नाना-नानी को ‘साधक’ रूप में सम्बोधित किया और उनकी तपस्या के पफल से ही आज की पीढ़ी के नन्हें मुन्ने संस्कारवान बन पायें, जीवन में सच्चे इंसान के यप में स्थापित हो सकेंगे, ऐसा विश्वास व्यक्त किया। कार्यक्रम में श्रीमती एवं श्री बी.के. अवस्थी को सर्वश्रेष्ठ चिंतक, विचारक ग्रैंड पेरेन्टस का पुरस्कार श्री कुलदीप सिंह द्वारा प्रदान किया गया। कार्यक्रम का अंत सभी अतिथियों के स्वल्पाहार के साथ हुआ। कार्यक्रम में जनरल दत्त (रिटायर) श्रीमती राजिन्द्र कौर (स्कूल एडमिन) तथा प्रबंध निदेशक श्री राजदीप सिंह ने सभी को सहयोग तथा पधारने के लिए धन्यवाद किया।

Share This News

0 comments: