Sunday 26 November 2017

युगपर्वतक, गांधीवादी व किसानों-मजदूरों के मसीहा थे स्व. रणवीर हुड्डा : लखन सिंगला


फरीदाबाद, 27 नवंबर ।  हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डेलीगेट एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने कहा है कि चौ. रणवीर सिंह हुड्डा धर्म निरपेक्ष, जनतंत्र की नींव रखने वालों में से एक थे, भले ही वह आज हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन उनके आदर्श हमारे लिए सदैव अनुकरणीय रहेंगे। उन्होंने कहा कि स्व. रणवीर सिंह हुड्डा एक युगपर्वतक, गांधीवादी व किसानों-मजदूरों के मसीहा थे, उन्होंने निस्वार्थ भाव से आम आदमी की सेवा में अपना संपूर्ण जीवन समर्पित कर दिया था, ऐसे महान स्वतंत्रता सेनानी के आदर्शाे को हमें अपनाना चाहिए तभी एक सशक्त समाज का निर्माण संभव हो सकता है। 

श्री सिंगला आज सेक्टर-17 स्थित मदर डेयरी पार्क में महान स्वतंत्रता सेनानी चौ. रणवीर हुड्डा की 103वीं जयंती के अवसर पर माल्यार्पण करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान श्री सिंगला व अन्य कांग्रेसजनों ने स्व. रणवीर हुड्डा की अष्टधातु की प्रतिमा को गंगाजल से साफ किया और उस पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए लखन कुमार सिंगला ने कहा कि स्व. रणवीर हुड्डा के प्रयासों का ही परिणाम है कि हम आजादी की खुली हवा में सांस लें रहे है और आज हमारी युवा पीढ़ी को ऐसे महापुरूषों से प्रेरणा लेकर समाजसेवा व जनसेवा के कार्याे में अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए, जिससे की समाज से बुराईयों का अंत हो सके। श्री सिंगला ने कहा कि अपने पिता स्व. रणवीर सिंह हुड्डा के पदचिन्हों पर चलते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा ने भी अपना समस्त जीवन जनसेवा में समर्पित कर दिया है और आज विपक्ष में रहते हुए छत्तीस बिरादरी के लोगों की लड़ाई सडक़ से लेकर संसद तक लड़ रहे है।

 श्री सिंगला ने उपस्थितजनों से आह्वान किया कि स्व. रणवीर हुड्डा के आदर्शाे को अपनाते हुए समाजहित व देशहित में कार्य करने का संकल्प लें, यही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस अवसर पर मार्किट कमेटी के पूर्व चेयरमैन डालचंद डागर, पूर्व पार्षद रोहित सिंगला, दिनेश गर्ग, शिवशंकर भारद्वाज, पूर्व पार्षद जगदीश, श्रीकिशन मेहंदीवाले, मुकेश गर्ग, अनिल चेची, रणवीर नागर, नवनीत सिंगला, धर्मेन्द्र लाम्बा, विजय कुमार, प्रवीन भड़ाना, रामकृपाल सिंह, सुबोध भाटी, सतीश शर्मा, संदीप वर्मा, लक्ष्मण प्रसाद गर्ग, शशि शर्मा, सुमन मौर्या, शिव गुप्ता, विजय सिंगला, विनोद मंगला, नरेश सिंगला, नवीन रावत, सुरेंद्र बिधूडी, रोहित गोयल, सुल्तान सिंह, सूरज ढेडा, विजय गौड़ सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

Share This News

0 comments: