Thursday 21 September 2017

एक नवंबर से पृथला क्षेत्र के लोगों को मिलेगी चौबीस घण्टे बिजली : टेकचंद शर्मा



फरीदाबाद :21 सितंबर (National24news) पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक पं. टेकचंद शर्मा ने कहा है कि आगामी एक नवंबर से फरीदाबाद के शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ पृथला विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भी चौबीस घण्टे बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में पीयूसी कमेटी के चेयरमैन एवं बल्लभगढ़ के विधायक पंडित मूलचंद शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई मीटिंग में उन्होंने क्षेत्र में बिजली कटौती के मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाया और कहा कि जब अंबाला, पंचकूला व गुडग़ांव में लोगों को चौबीस घण्टे बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है तो फरीदाबाद में ऐसा क्यों नहीं हो रहा। जिस पर बिजली निगम के चेयरमैन शत्रुजीत कपूर बिजली विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास उनकी इस बात को गंभीरता से लेते हुए मीटिंग में मौजूद बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि एक नवंबर से फरीदाबाद शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को चौबीस घण्टे बिजली उपलब्ध करवाई जाए। इसके अलावा जगमग योजना के तहत पहले बिजली विभाग केवल लाल डोरे के अंतर्गत आने वाले सीमा में ही कार्य करता था, 

लेकिन अब लालडोरे के बाहर रहने वाले लोगों को भी जगमग योजना का लाभ मिलेगा। मीटिंग में हिस्सा लेने के उपरांत यहां जारी एक प्रेस बयान में विधायक पं. टेकचंद शर्मा ने कहा कि पृथला क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की समस्या काफी लम्बे समय से चली आ रही थी। हालांकि समय-समय पर उन्होंने बिजली विभाग के संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र में बिजली व्यवस्था सुचारू रखने के लिए निर्देश जारी किए थे, परंतु पीछे से दिक्कत होने के कारण समस्या का संपूर्ण समाधान नहीं हो रहा था। अब जब इस मामले को उन्होंने पीयूसी की मीटिंग में उठाया और बिजली निगम के चेयरमैन शुत्रजीत कपूर एवं बिजली विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास के आश्वासन के बाद उन्हें उम्मीद है कि एक नवंबर से उनके हल्के के गांवों में पर्याप्त बिजली आएगी और लोगों को राहत मिलेगी। 

गौरतलब है कि चंडीगढ़़ में आयोजित पीयूसी कमेटी की मीटिंग कमेटी के चेयरमैन एवं बल्लभगढ़ के विधायक पं. मूलचंद शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई थी। मीटिंग में बिजली निगम के चेयरमैन एस.एस. कपूर सहित प्रदेश के तमाम आला बिजली अधिकारी उपस्थित थे। उक्त बैठक में पृथला के विधायक पं. टेकचंद शर्मा ने अपने हल्के के ग्रामीण क्षेत्रों में व्याप्त बिजली की किल्लत का मुद्दा उठाया था, जिसे बिजली निगम के चेयरमैन ने गंभीरता से लेते हुए यह घोषण की कि आगामी एक नंवबर से पूरे फरीदाबाद के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में चौबीस घण्टे बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। 

Share This News

0 comments: