Thursday 18 May 2017

रोटरी की Distt.Assembly में फरीदाबाद का परचम लहराया


फरीदाबाद 18 मई(National24news.com)  रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाऊन के प्रेजिडेंट इलेक्ट रो.नवीन गुप्ता व उनकी टीम को रोटरी के डिस्ट्रिक गवर्नर (इलेक्ट) रो० रवि चौधरी ने अवार्ड देकर स मानित किया है। रो० गुप्ता को यह अवार्ड गुरूग्राम के होटल लीला में हुई इस डिस्ट्रिक असे बली समागम में दिया गया। बकौल रो०नवीन गुप्ता रोटरी के डिस्ट्रिक गवर्नर (इलेक्ट) रो० रवि चौधरी की अगुवाई में हुई रोटरी डिस्ट्रिक-3011 की डिस्ट्रिक असे बली समागम में फरीदाबाद के रोटरी क्लबों ने जमकर वाह-वाही लूटी। इस बार जहां डिस्ट्रिक असे बली में रिकार्ड तोड़ रजिस्ट्रेशन हुए वहीं फरीदाबाद के रोटरी क्लबों ने ाी इस असे बली में रजिस्ट्रेशन में अपनी महत्वपूर्ण ाूमिका नि ााई। गौरतलब रहे कि गुरूग्राम के होटल लीला में हुई इस डिस्ट्रिक असे बली में रोटरी डिस्ट्रिक-3011 के अंर्तगत 14 जोनों में बंटे हुए दिल्ली, फरीदाबाद, पलवल, गुडगांव, रिवाड़ी व झज्जर के वि िान्न 72 रोटरी क्लबों के 700 डेलिगेट्स ने ााग लिया। 

रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाऊन के प्रेजिडेंट इलेक्ट रो.नवीन गुप्ता के मुताबिक इस डिस्ट्रिक असे बली में 700 रोटेरियंस का रजिस्ट्रेशन हुआ जिसमें सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन 232 फरीदाबाद से हुए। इसके लिए डिस्ट्रिक गवर्नर इलेक्ट रो० रवि चौधरी ने कार्यक्रम में अलग-अलग कैटेगरी के अंदर रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाऊन के प्रेजिडेंट इलेक्ट रो.नवीन गुप्ता व उनकी टीम, फरीदाबाद सैंट्रल के प्रेजिडेंट इलेक्ट रो. नरेश वर्मा तथा रोटरी क्लब पलवल के प्रेजिडेंट इलेक्ट रो. राजेश गर्ग को अवार्ड देकर स मानित किया। इसके अलावा रोटरी डिस्ट्रिक-3011 के अंर्तगत स ाी 14 जोनों में से जोन-9 के ए.जी. अरिहंत जैन को अपने जोन में से सबसे ज्यादा 92 रजिस्ट्रेशन देने तथा फरीदाबाद जोनल एडमिनिस्ट्रेशन में ाी सबसे ज्यादा 232 रजिस्ट्रेशन देने के लिए रो.सुरेश चन्द्र व रो. अमित जुनेजा अवार्ड देकर स मानित किया। फरीदाबाद के लिए खास बात यह रही कि डिस्ट्रिक असे बली में मिलने वाले सात अवार्ड्स में से पांच अवार्ड फरीदाबाद को मिले। 

रो० नवीन गुप्ता ने बताया कि रोटरी के डिस्ट्रिक गवर्नर (इलेक्ट) रो० रवि चौधरी की लीडरशिप में जिस तरह से रोटरी के कामकाज में सुधार हो रहा है और छोटी-छोटी त्रुटियों को ाी दूर किया जा रहा है उसे देखते हुए लगता है कि अगले रोटरी वर्ष 2017-18 में रोटरी का ाविष्य ओर उज्जवल होने वाला है। उनके मुताबिक रवि चौधरी का मानना है कि उन्हें रोटरी क्लब में सदस्यों की गिनती नहीं बल्कि सदस्यों की क्वालिटी पर ध्यान देना है जोकि प्रधान के अपने क्लब और रोटरी डिस्ट्रिक को मजबूत करने का काम करें। रवि का मानना है कि बेशक काम करो लेकिन वो करो जो समाज व जरूरतमंदों के लिए मददगार हो। उनका मिशन रोटरी को ब्रांड बनाना है ना कि सीट पर बैठकर मौज करना। रोटरी को एक ब्रांड बनाने में जो ाी समस्याएं आएंगी उनको वो अपनी टीम के साथ मिलकर दूर करने का प्रयास करेंगे। 

रो०नवीन गुप्ता ने बताया कि यह डिस्ट्रिक असे बली समागम नए व पुराने रोटेरियंस के लिए एक यादगार साबित रही जिसमें कि सबको कुछ ना कुछ सीखने को मिला। 
Share This News

0 comments: