Thursday 25 May 2017

फरीदाबाद पुलिस ने दिनभर नाके लगाकर की वाहनों की चैकिंग


फरीदाबाद 25 मई(National24news.com)  पुलिस आयुक्त डा. हनीफ कुरैशी के दिशा निर्देश पर फरीदाबाद द्वारा दिन में विशेष चैकिग अभियान चलाया गया। जिसमें श्रीमान पुलिस आयुक्त ने स्वयं नाका चैक किये। डयूटी पर तैनात सभी थाना प्रबंधक, चौकी ईन्चार्ज व क्राईम ब्रांच को सभी वाहनों की चैकिगं के अलावा अपराधी किस्म के लोगो कि गतिविधियों पर ध्यान रखने के आदेश दिये गये व नाका प्रभारीयों को उचित तरीके से नाका लगाने के दिशा निर्देश दिये कि नाका इस प्रकार से लगाये जाये क किसी बुर्जग व ऐसा यात्री जिसके 4/5 साल के छोटे बच्चे हो उनको नाका पर नही रोका जाये। 

कई बार पुलिस कर्मी एक साथ कई गाडियों को रोककर चैक करते जिससे जाम लगने की सम्भावना होती है। इसलिए आज मौका पर जाकर यही समझाया गया है कि केवल शक वाली गाडी को रोके जैसे जवान लडके बिना हैलमेट के होते, ब्लैक फिल्म, प्रेशर हार्न या किसी अन्य तरीके से कोई कानूनी की उलघंना करता है उसे ही रोककर चैक किया जाये जिससे आम जन को कोई परेशानी नही हो इसके लिए ए.सी.पी. व डी.सी.पी. खुद नाका पर जाकर चैक करें कि किस तरीके से चैकिंग हो रही है। प्रत्येेक नाका पर 6/7 पुलिस कर्मी एक नाका पर होने चाहिए व गाडी होनी चाहिए ताकि किसी का पिछा करना हो तो पीछा कर सके।  

           पुलिस आयुक्त ने बताया कि नाईट डोमिनेशन की तर्ज पर आज दिन में नाकाबंदी की गई है हर महीने 1/2 सरप्राईज चैकिंग की जायेंगी। क्योकि कुछ अपराधिक तत्व दिन में भी अपराध की फिराक में होते है उसके लिए सडकों पर पुलिस की उपस्थिति होनी जरूरी है। इस विशेष चैकिंग अभियान के तहत प्रत्येक थाना व पुलिस चैकी का एक नाका है। यह सारे नाके अस्थाई है। हर बार अलग-अलग जगह पर नाका लगाये जायेगे। उन्होने बताया कि आने वाले समय में हम प्रत्येक नाका पर एक आम सिटीजन नियुक्त करेगें।​
Share This News

0 comments: