Friday 14 April 2017

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने किया फरीदाबाद और बल्लभगढ़ की अनाज मंडियों का औचक निरीक्षण


फरीदाबाद :14अप्रैल (National24News.com) किसानों को बिना किसी परेशानी के उनकी फसल का उचित दाम मिले,यह बीजेपी सरकार की प्राथमिकता है। यह विचार उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने फरीदाबाद और बल्लभगढ़ में अनाज मंडियों का औचक निरीक्षण करने के बाद व्यक्त किए। विपुल गोयल ने मंडियों में सुविधाओं के साथ साफ सफाई का भी जायजा लिया। साथ ही उन्होने किसानों और आढ़तियों से भी बातचीत की । 

उद्योग मंत्री ने कहा कि किसी तरह की कोई अनियमितता या परेशानी नहीं पाई गई है और जहां तक सुविधाएं बढ़ाने की बात है तो शेड के निर्माण से लेकर दूसरी सुविधाएं देने पर सरकार प्रतिबद्ध है। विपुल गोयल ने कहा कि इस साल सरकार ने गेहूं और दूसरी फसलों की सरकारी खरीद बढ़ाकर किसानों के हित में फैसला किया है। बीजेपी सरकार आने के बाद किसानों को बिचौलियों के चक्कर में पड़ने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि सरकार ने सुनिश्चित किया है कि किसानों की मेहनत के हर एक दाने की मंडियों में निर्धारित समर्थन मूल्य और हिदायतों का पालन करते हुए अधिकृत एजेंसियों द्वारा खरीद हो।

 विपुल गोयल ने कहा कि जिन मंडियों में शेड निर्माण की मांग है वहां काम चल रहा है। साथ ही अनाज के नए गोदाम बनाकर संग्रह करने पर भी सरकार का पूरा ध्यान है। उन्होने मंडियों में किसानों के लिए पेयजल की समुचित व्यवस्था करने के साथ साथ अनाज की सुरक्षा और अन्य आवश्यक सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए संबधित अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए। 

इस मौके पर बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा,भाजपा जिला अध्य़क्ष गोपाल शर्मा,बीजेपी के कोषाध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता ,उपायुक्त समीर पाल सरों ,एडीसी जितेंद्र दहिया,एसडीएम अमरदीप जैन ,जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक कुशलपाल बूरा,मार्केट कमेटी के चेयरमैन मुकेश शास्त्री ,हुकुम सिंह भाटी,मार्केट कमेटी सचिव लता व ऋषिकुमार सहित कई अन्य अधिकारी ,आढती व किसान मौजूद थे ।   

Share This News

Author:

0 comments: