Saturday 29 April 2017

पाईप लाईन में हुई धांधली की कराएंगे उच्चस्तरीय जांच : बीर सिंह नैन


फरीदाबाद:  29अप्रैल(National24news.com)   गर्मी का मौसम शुरु होते ही नगर निगम के वार्ड नंबर 7 में पीने के पानी की समस्या विकराल रुप ले रही है। लोग रात-रात जागकर पानी के आने का इंतजार करते है, लेकिन पिछले 20 दिनों से पानी की सप्लाई न आने के कारण लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पानी की समस्या को लेकर आज जवाहर कालोनी सहित वार्ड 7 के सैकड़ों लोगों ने स्थानीय पार्षद बीर सिंह नैन से मुलाकात कर उन्हें अपनी समस्या से अवगत करवाया। 

लोगों ने बताया कि पानी की कमी के चलते जहां उनके दैनिक कार्य प्रभावित हो रहे है वहीं उन्हें पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है वहीं वार्ड में लगे ट्यूबवैलों पर स्थाई आप्रेटरों की तैनाती न होने के कारण ट्यूबवैल भी राम भरोसे चल रहे है, अगर कोई ट्यूबवैल खराब हो जाता है तो 15-15 दिन तक उसकी सुध तक नहीं ली जाती। लोगों की समस्या सुनने के बाद पार्षद बीर सिंह नैन ने मौके पर नगर निगम के एक्सईएन विजय ढाका से फोन बात करते हुए उन्हें वार्ड में पानी की सप्लाई न आने का कारण पूछा, जिस पर एक्सईएन ढाका ने बीर सिंह नैन को बताया कि पीछे से ही पानी की सप्लाई बाधित हो रही है, इस पर कार्य चल रहा है, जल्द ही इस समस्या का समाधान हो जाएगा। बीर सिंह नैन ने आए हुए लोगों को बताया कि रैनीवेल योजना के तहत मंझावली से सेक्टर-9 लगे बड़े बूस्टर में पानी आता है, जहां 900 एमएम की पाईप लाईन लगाई है, 

जबकि सेक्टर-9 से जवाहर कालोनी के लिए पानी की लाईन केवल 600 एमएम की है, जिसके चलते अक्सर पानी के प्रेशर के चलते पाईप टूट अथवा लीक हो रहा है और यहां के बूस्टरों में पानी नहीं पहुंचता। उन्होंने कहा कि पाईप लाईन बिछाने वाले ठेकेदार द्वारा धांधलेबाजी की गई है, जिसके चलते क्षेत्र में पानी के पानी की समस्या विकराल हो रही है। श्री नैन ने कहा कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री स्वयं एनआईटी में पानी की समस्या के मद्देनजर रैनीवेल परियोजना का शुभारंभ भी करके गए है, अब अधिकारियों का दायित्व बनता है कि वह इन योजनाओं का लाभ लोगों तक समय पर पहुंचाए। 

उन्होंने कहा कि इस बाबत वह नगर निगम की महापौर सुमन बाला सहित अन्य निगम अधिकारियों को भी कई बार बता चुके है परंतु अधिकारियों के कानों पर जंू तक नहीं रेंगती। श्री नैन ने कहा कि कुछ अधिकारी अपने लचर कार्यशैली के चलते सरकार की छवि को धूमिल कर रहे है, जिसका खमियाजा लोगों को उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही पाईप लाईन के मामले में हुई धांधलेबाजी को लेकर नगर निगम आयुक्त श्रीमती सोनल गोयल व महापौर सुमन बाला से मिलेंगे और उन्हें पूरी स्थिति से अवगत करवाएंगे और इस मामले की उच्चस्तरीय जांच करवाएंगे। 

उन्होंने कहा कि वार्ड के लोगों को मौलिक सुविधाएं देना उनका कत्र्तव्य है और वह इस कार्य में कभी पीछे नहीं रहेंगे और लोगों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने में कभी कोई कोर कसर बाकि नहीं छोड़ेंगे। इस मौके पर बलजीत सिंह, मुरारीलाल, सुभाष चंद, दीपक वर्मा, मदन सिंह फौजी, निर्मल सिंह, बीरसेन यादव, परशुराम शर्मा, बीएल वर्मा, विनय कुमार सोनी, चौ. राजबीर सिंह, हंसराज मखीजा, रामबीर शर्मा, संतराम अदलक्खा, राजाराम शर्मा सहित अनेकों वार्डवासी मौजूद थे।

Share This News

0 comments: