Thursday 21 June 2018

पेयजल माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देष : मौहम्मद शाइन नगर निगम आयुक्त


फरीदाबाद, 21 जून। नगर निगम आयुक्त मौहम्मद शाइन ने तीनों जोनों के संयुक्त आयुक्त, कार्यकारी अभियन्ताओं व सहायक अभियंताओं को पानी माफियाओं द्वारा बड़े पैमाने पर पेयजल की अवैध बिक्री को रोकने और प्राइवेट टैंकर माफियाओं द्वारा पानी चोरी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देष दिए है। गर्मी के सीजन को देखते हुए  निगमायुक्त ने अधिकारियों को निगम क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में पानी की सप्लाई को और बड़े पैमाने पर दुरूस्त करने और  जिन-जिन क्षेत्रों में बूस्टिंग स्टेषन, रैनीवैल कुएं और ओवरहेड रिजर्वोइजर है उनकी प्रतिदिन जांच व चालू अवस्था में रहने के निर्देष दिए।

निगमायुक्त ने आम जनता से अपील की है कि निगम द्वारा प्रतिदिन सप्लाई होने वाले पानी का सदुपयोग करें न कि सड़कों और घरों के बाहर छिड़काव व गाड़ियां धोने में वेस्ट करें। उन्होंने कहा कि निगम क्षेत्र में अगर कोई प्राइवेट टैंकर अवैध पेयजल बिक्री करता है, या निगम के जलस्त्रोतों से पानी की चोरी करता है तो उसकी सूचना तुरन्त निगम के मोबाइल नंबर-9599780898 पर दे। जिस पर तुरन्त कार्यवाही की जाएगी और सूचना देने वाले व्यक्ति का का नाम गुप्त रखा जाएगा।

निगमायुक्त मौहम्मद शाइन ने निगम अधिकारियों को निर्देष दिए कि दिन-प्रतिदिन आई षिकायतों से खुलासा हुआ है कि बड़े पैमाने पर पेयजल की अवैध बिक्री नगर निगम के जलस्रोतों जैसे बूस्टिंग स्टेषनों, रैनीवैल के कुएं और ओवरहेड रिजर्वोइयर से की जा रही है और निगम के कुछ कर्मचारियों के साथ टैंकर मालिक मिलीभगत करके पानी चोरी कर आम जनता को बेच रहे है। उन्होंने कार्यकारी अभियंताओं, सहायक अभियंताओं को तीनों जोनों में जिन-जिन क्षेत्रों में बूस्टिंग स्टेषन है। उन बूस्टिंग स्टेषनों पर बाहरी लोगों से सख्ती से और पीने के पानी को प्रतिबंधित कर निजी आपूर्तिकत्र्ताओं को पीने के पानी को तत्काल बंद करने के निर्देष दिए । निगमायुक्त ने निगम के संयुक्त आयुक्तों  को विषेष रूप से उद्योगों, बड़े वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, स्कूलों, होटलों और अन्य वाणिज्यिक उपयोगों के मामले में जहां भी पानी चोरी हो रही है या निगम के कर्मचारी इसमें संलिप्त हैं तो उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही करने और एफआईआर दर्ज करने के भी निर्देष दिए।


Share This News

0 comments: