Friday 12 May 2017

मिड डे मील का रिएल्टी चैक -सतर्क हुई एस्कॉन फ़ूड रिलीफ फाउंडेशन !


फरीदाबाद 12 मई(National24news.com) कल फरीदाबाद के एनआईटी नंबर दो स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मिड डे मील में साँप का बच्चा मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया था हालांकि समय रहते बच्चो को खाना सर्व नहीं किया गया जिसके चलते बड़ा हादसा होते होते टल गया था इसी मुद्दे को लेकर हमारी टीम ने आज स्कूल का एक बार फिर से रिएल्टी चैक किया और खाने की गुणवत्ता देखने की कोशिश की. जबकि आज सप्लाई किया गया मिड डे मील गुणवत्ता और साफ़ सफाई के आधार पर सही पाया गया जिसे हम खबर का असर भी कह सकते है.

बृज बाला - प्रिंसिपल :यह फरीदाबाद का वही स्कूल है जहाँ कल एस्कॉन फ़ूड रिलीफ फाउंडेशन द्वारा सप्लाई किये गए मिड डे मील में साँप का बच्चा पाया गया था जिससे जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया था. गनीमत यह रही की कल सप्लाई किये गए फ़ूड को जब बच्चो ने खाना शुरू ही किया था की तभी खाने में साँप का बच्चा दिखाई दिया और आनन फानन में तुरंत खाने की सप्लाई रोक दी गयी. आज हमारी टीम ने स्कूल का सर्वे किया और फ़ूड क्वालटी को चैक किया तो सब सही पाया गया या यू कहे की खबर दिखाए जाने के बाद खाने की गुणवत्ता और साफ़ सफाई की तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है.  स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया की इस खाने को रूटीन में हमने भी एक - दो चम्मच खाकर चैक किया था और अभी 6 - 7 बच्चो ने ही थोड़ा सा खाया था जिन्हे तुरंत सरकारी हस्पताल भेजा गया जहाँ बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गयी. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी और डिप्टी कमिश्नर लगातार इस मामले पर अपनी नज़र बनाये रखते हुए पल पल की खबर लेते रहे. उन्होंने बताया की यदि थोड़ी सी और देरी हो जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. उन्होंने कहा की एस्कॉन फ़ूड रिलीफ फाउंडेशन एक बड़ी कंपनी है और ऐसे में इतनी बड़ी लापरवाही कईयों की जान ले सकती थी उन्होंने कहा की जब खाना आता है तो हमारा स्टाफ उसे अच्छी  तरह से चैक करने के बाद ही बच्चो को परोसता है यही कारण है की कल इसी सतर्कता के चलते बड़ा हादसा टल गया. 

 अंजू - स्कूल कर्मचारी : अमृतपाल - ड्राइवर फ़ूड सप्लाई वैन ( मैं यहाँ पिछले नौ - दस साल से मिड डे मील की डिलीवरी दे रहा हूँ लेकिन कल खाने में साँप का बच्चा कैसे निकला मुझे नहीं मालूम ) 
Share This News

0 comments: