Thursday 13 April 2017

उपायुक्त समीरपाल सरों ने बल्लबगढ़ और मोहना अनाज मण्डी का औचक निरीक्षण किया


 फरीदाबाद : 13 अप्रैल (National24News.com) जिले की मण्डियों में आ रहे नई फसल के गेहूं के रखरखाव सहित अन्य सभी प्रकार के आवश्यक प्रबन्धों व तैयारियों को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आज उपायुक्त समीरपाल सरों ने बल्लबगढ़ तथा मोहना अनाज मण्डी का दौरा करके औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर बल्लबगढ़ के एसडीएम अमरदीप जैन, जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक कुशलपाल बूरा, मार्किट कमेटी के सचिव ऋषि कुमार तथा सम्बन्धित थाना प्रभारी योगेन्द्र सिंह व महेन्द्र सिंह सहित कई अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।

उपायुक्त श्री सरों ने इन मण्डियों में आ रहे गेहॅूं के रखरखाव, सुरक्षा, उठान, बारदाना, मापतोल, किसानों की सुविधाएं तथा भुगतान आदि सभी सम्बन्धित इंन्तजामों का जायजा लिया। उन्होंने मण्डियों में गेहॅूं की सुरक्षा रखने व चोरी जैसी घटनाओं को रोकने के लिए सम्बन्धित थाना प्रभारियों को विशेष पीसीआर जिप्सी तैनात करवाने के आदेश दिए। इसी प्रकार फायर ब्रिगे की गाड़ी भी मण्डियों के नजदीक उपलब्ध रखने के लिए उपायुक्त ने निर्णय लिया।

उन्होंने दोनों सम्बन्धित मार्कीट कमेटी सचिव के कार्यालय में सम्बन्धित अधिकारियों तथा आढ़ती एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक प्रबन्धों बारे चर्चा की। श्री सरों ने गेहॅूं उठान से सम्बन्धित अधिकृत ट्रांसपोर्टर मानसिंह से मोबाइल पर बातचीत करके चेतावनी दी कि गेहंॅंू के उठान में बरती जाने वाली लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अतः वह अपना कार्य सरकारी कायदे-कानून व हिदायतों के अनुसार ही करें। 

 सरों ने उक्त दोनों मण्डियों में स्थापित मापतोल सुविधा व कांटे इत्यादि का भी बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर मौजूद किसानों व ढुलाई मजदूरों से भी इस सम्बन्ध में जानकारी ली। उपायुक्त ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों से कहा कि गेहॅूं की आवक, खरीद, पेमैन्ट व अन्य किसी भी प्रकार के प्रबन्धों को सही प्रकार से सुनिश्चित करने में किसी प्रकार की कसर बाकी न रहने दी जाये अन्यथा लापरवाही बरतने पर सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। श्री सरों ने यूपी अथवा अन्य किसी भी बाहरी स्थानों से जिले की मण्डियों में गेहॅूं की आवक पर लगी पाबन्दी को सुनिश्चित करने के लिए थाना प्रभारियों को आदेश दिए। 
Share This News

Author:

0 comments: