Friday 6 October 2017

आधुनिक हरियाणा के निर्माता थे चौ. भजनलाल : चुन्नू राजपूत


फरीदाबाद:6अक्टूबर (National24news) प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौ. भजनलाल की जयंती के अवसर पर बल्लभगढ़ युवा कांग्रेस अध्यक्ष चुन्नू राजपूत के कार्यालय पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्व. भजनलाल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन करते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चुन्नू राजपूत ने कहा कि चौधरी भजनलाल एक कुशल राजनेता एवं दूरगामी सोच के व्यक्ति थे, जिन्होंने अपना संपूर्ण जीवन किसान, मजदूर, गरीब, पिछड़े सहित छत्तीस बिरादरी के जीवन उत्थान में समर्पित किया था। 

उन्होंने कहा कि भजनलाल को हरियाणा की राजनीति का पीएचडी कहा जाता था तथा भजनलाल ही सही मायनों में आधुनिक हरियाणा के निर्माता है। उन्होंने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में जात-पात के भेदभाव को खत्म करने हुए छत्तीस बिरादरी को साथ लेकर समानता के आधार पर प्रदेश को विकास की राह पर अग्रसर किया। उन्होंने कहा कि विधायक कुलदीप बिश्रोई भी सही मायनों में चौ. भजनलाल की प्रतिमूर्ति है और आज विपक्ष में रहते हुए आम गरीब जन की आवाज को बुलंद कर रहे है।

 उन्होंने युवा कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह चौ. कुलदीप बिश्रोई के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी को मजबूती प्रदान करने का काम करें क्योंकि श्री बिश्रोई ने हमेशा युवाओं के हितार्थ लड़ाई लड़ी है और युवाओं के हितों को सर्वाेपरि रखा है। इस अवसर पर प्रताप चौहान, रणवीर सिंह, गौरव कुमार, अमित अत्री, रविन्द्र भड़ाना, डा. बंटी रावत, ओमपाल, सागर वाल्मीकि, मनीष कुमार, पंकज सिंह, रामू सिंह सहित अनेकों युवा कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे। 


Share This News

0 comments: