Tuesday 4 December 2018

सावधान : नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने वाले वाहनों पर दर्ज होगी एफआईआर : संजय कुमार पुलिस आयुक्त


फरीदाबाद 4 दिसम्बर । ट्रैफिक सुधार हेतु पुलिस आयुक्त फरीदाबाद ने ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों और रोड सेफ्टी ऑफिसर के साथ की मीटिंग। पुलिस आयुक्त श्री संजय कुमार ने आज दिनांक 3 दिसंबर 2018 को अपने कार्यालय में सभी ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ मीटिंग कर फरीदाबाद शहर में ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने के बारे में चर्चा की।

इस दौरान पुलिस आयुक्त के अलावा मुख्यालय श्रीमती नीतिका गहलोत, डीसीपी ट्रेफिक श्री लोकेंद्र, एसीपी ट्रैफिक श्री देवेंद्र यादव, एसीपी ट्रैफिक श्री रविंद्र कुंडू के अलावा एसएचओ ट्रैफिक एवं सभी जोनल ऑफिसर और आरएसओ मौजूद थे।

फरीदाबाद में ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने के लिए श्रीमान पुलिस आयुक्त ने मीटिंग में चर्चा करते हुए कहा कि जिस जिस एरिया में पीक आवर के समय जाम की समस्या रहती है वहां पर और पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे ताकि ट्रैफिक को सुचारु रुप से चलाया जा सके।

हाईवे एवं अन्य रोड पर बने कटो पर विशेष ध्यान दिया जाएगा कि वह कट ठीक है या गलत है। यह देखा जाएगा कि कोई कट ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने में अवरुद्ध तो नहीं कर रहे हैं तो ऐसे कट को बंद किया जाएगा।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया की पुलिस आयुक्त ने सभी ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी करने वाले वाहन चालको के खिलाफ चालान के अलावा एफआईआर दर्ज की जाए।

उन्होंने कहा कि रोड पर अव्यवस्थित रूप से चलने वाले ऑटो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी अगर कोई भी ऑटो ड्राइवर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उनको बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस आयुक्त ने कहा है कि ट्रैफिक पुलिस चालान काटते समय पब्लिक के साथ अच्छा व्यवहार करें और उनको बताएं कि उन्होंने ड्राइविंग करते समय क्या गलती की है जिसके कारण उनका चालान किया जा रहा है।

उन्होंने वाहन चालकों से कहा कि वो ट्रैफिक नियमों का पालन करें और ट्रफिक को सुचारू रूप से चलाने में पुलिस के सहायक बने। नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी
Share This News

0 comments: