Wednesday 3 October 2018

भूमाफियाओं के हाथों में खेल रही है भाजपा सरकार : अशोक तंवर


फरीदाबाद 3 अक्टूबर। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए हरियाणा में भूमाफियाओं पर सरकार का संरक्षण होने का खुला आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि 2014 में चुनाव पूर्ण प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों को पक्के मकान देने का वायदा किया था,लेकिन आज हरियाणा में मकान देना तो दूर उल्टे सालों से बैठे लोगों के घरों को उजाडक़र उन्हें बेघर करने का काम किया जा रहा है। जींद व गुडग़ांव के बाद अब फरीदाबाद के ए.सी. नगर में भूमाफियाओं के दबाव में लाठीचार्ज कर गरीबों लोगों के मकानों को तोडक़र उन्हें पूरी तरह से बेघर कर दिया है। 

इससे साबित हो गया है कि प्रदेश की सरकार गरीबों को उजाडऩे का काम कर रही है। श्री तंवर बुधवार को बाटा चौक स्थित ए.सी. नगर में विगत दिनों प्रशासन द्वारा की गई भारी तोडफ़ोड़ से प्रभावित गरीब लोगों का हालचाल जानने पहुंचे थे। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोग 50-50 साल से यहां बैठे हुए थे, जिन्हें पुलिस बल के द्वारा भूमाफियों के इशारे पर उजाडऩे का काम किया। हरियाणा में भी ऐसे अनेको मामले हैं जहां लोग सौ साल से अपने मकानों में रह रहे थे लेकिन बीजेपी सरकार ने उन्हें उजाडने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार को इन लोगों को यहां से हटाना ही था तो पहले उनके रहने के लिए घर-दुकान बनाकर देने चाहिए थे। 

उन्होंने कहा कि मोदी और खटटर की सरकार लूट सके तो लूट वाली सरकार है तथा पूरे हरियाणा से उनके पास ऐसी शिकायतें लगातार आ रही है कि लोगों को उजाड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद गरीबों को बिजली-पानी, सीवर कनेक्शन सहित मकान दिये जाएंगे वहीं उन्होंने पीडितों से अपील की कि वह शांति से अपने हक की लड़ाई लड़े और कानून को हाथ में न लें। कांग्रेस उनके हक की लड़ाई में उनके साथ खड़ी है। पीडि़तों को सम्बोधित करते हुए तंवर ने कहा की यहाँ गरीब दुकानदार सालो से बैठे हुए थे लेकिन यहां के कुछ जनप्रतिनिधियों ने स्थानीय अधिकारियों से सांठगांठ कर करोड़ों के वारे-न्यारे करने के लिए गरीब लोगों को उजाडऩे का काम किया है और यह काले को सफेद करने की नीति के तहत किया जा रहा है। कांग्रेस सरकार बनने के बाद ऐसे उन अधिकारियों के खिलाफ भी जांच बिठाई जाएगी जो इस तरह के कार्याे में संलिप्त होकर गरीब लोगों के हक को छीनने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि वह विपक्षी नेता के तौर पर आज यहा आये है. यहां मामला प्राइवेट जमीन का नहीं बल्कि यहां मामला सालों से बैठे लोगो का है 

ऐसे में सरकार को बातचीत के माध्यम से कोई समाधान निकालना चाहिए था न कि लाठी-डंडों के बल पर। वहीं दूसरी तरफ प्रदेशाध्यक्ष श्री तंवर ने दिल्ली-यूपी सीमा पर किसान आंदोलनकारियों के साथ हुई बर्बरता की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि पहले हरियाणा में यूरिया-बीज लेने वालों पर लाठियां, फिर मध्य प्रदेश के मन्दसौर में गोलियां और अब देश की राजधानी दिल्ली में हुए घटनाक्रम से बीजेपी का किसान विरोधी रवैया उजागर हुआ है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी पर किसान विरोधी होने आरोप लगाते हुए पिछले चार सालों में किसान-मजदूरों के लिए सबसे बुरा समय बताते हुए कहा कि हरियाणा सहित देशभर में किसान अपनी मांगों को लेकर सडक़ पर है। इस मौके पर मोहम्मद बिलाल, पूर्व विधायक आनंद कौशिक, प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी, प्रदेश सचिव सुमित गौड़, राकेश भड़ाना, सरदार परमजीत सिंह गुलाटी, पं. राजेंद्र शर्मा, ज्ञानचंद आहुजा, राधा नरुला, बलजीत कौशिक, सत्यवीर डागर, डा. एस.एल. शर्मा, नरेश गोदारा, नीरज गुप्ता, एस. रहमान, जुल्फीकर खान, दानिश अली, दीन दयाल गौतम, टीकम सिंह, मुश्ताक खान, जान मोहम्मद, सरला भामौत्रा, मालवती पांचाल सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।
Share This News

0 comments: