Saturday 13 October 2018

बिजली दरों में कटौती कर मुख्यमंत्री ने दिया जनता को दीपावली का तोहफा : बीर सिंह नैन


फरीदाबाद 13 अक्टूबर । दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा लोगों की बिजली संबंधी समस्याओं को लेकर एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर 7 की रविदास चौपाल पर ‘ बिजली बिल माफी योजना की हो गई शुरुआत, किसी के घर न हो अंधियारा ऐसा मिली सौगात’ कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में मुख्य रुप से पार्षद बीर सिंह नैन, क्षेत्र के एक्सईएन जितेंद्र ढुल, एसडीओ घनश्याम दास, जेई सुरेश कुमार ने लोगों की समस्याएं सुनीं। कैंप में करीब 70-80 लोगों ने हिस्सा लेकर अपनी बिजली शिकायतें अधिकारियों के समक्ष रखीं, जिनमें अत्याधिक बिजली के बिल, मीटर हटने आदि संबंधी थी। अधिकारियों ने मौके पर ही 20 लोगों की समस्याएं निपटाते हुए उनके मीटर लगाने के आदेश जारी कर दिए वहीं अन्य उपभोक्ताओं को भी निर्देश दिए कि वह बकाया राशि भरकर अपनी बिजली सुचारु करवाए। 

वहीं कैंप में लोगों ने कम लोडिड ट्रांसफार्मर बदलवाने, जर्जर हाल लटकी तारों को बदलवाने आदि की शिकायतें भी रखी, जिस पर अधिकािरयों ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही इन समस्याओं पर कार्य शुरु कर दिया जाएगा। कैंप में एक्सईएन जितेेंद्र ढुल ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को राहत देने के उद्देश्य से इस कैंप का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि जो बिजली चोरी के मामले 30 जून 2018 से पहले बने है, वो भी इस स्कीम का लाभ उठाते हुए 50 प्रतिशत जुर्माने का भुगतान कर सौ फीसदी कंपाउंड राशि देकर केस निपटा सकते है। इस मौके पर पार्षद बीर सिंह नैन ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा में बिजली विभाग में बेहतर सुधार किए जा रहे है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने हाल ही में बिजली दरों में कटौती करके लोगों को दीपावली से पूर्व तोहफा देने का काम किया है। श्री नैन ने कहा कि पूर्व की सरकार में जहां बिजली संबंधी शिकायतों के निपटान के लिए लोगों को जहां पहले विभाग के कार्यालयों के चक्कर लगाने पडते थे वहीं भाजपा सरकार में अब विभाग स्वयं उपभोक्ताओं के बीच जाकर उनकी समस्याओं का निराकरण कर रहा है और सरकार की योजनाओं का लाभ लेकर उपभोक्ता लाभान्वित हो रहे है। उन्होंने क्षेत्र वासियों से अपील करते हुए कहा कि बिजली विभाग की इस योजना का लोगों को लाभ उठाना चाहिए और अपने बकाया निपटाकर क्षेत्र के विकास में अपनी भागेदारी निभाएं। इस मौके पर सतबीर नैन, दीपक कुमार, कमलेश शास्त्री, तपन पाराशर, सुखबीर सिंह, पंकज कुमार सहित अनेकों लोग मौजूद थे। 

Share This News

0 comments: