Monday 15 October 2018

बिजली कर्मचारी 23 को पंचकूला एसीएस पॉवर का विरोध प्रदर्शन करेंगे : लेखराज चौधरी


फरीदाबाद 15 अक्टूबर : फरीदाबाद बिजली विभाग के पॉवर हाउसों पर बिजली यूनियन के नेताओं ने दौरे कर कर्मचारियों को आगामी 23 अक्तूबर 2018 की हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन के बढ़ते हुए आक्रोश भरे आन्दोलनों में एसीएस पावर सचिव हरियाणा का घेराव करने के लिये कर्मचारियों में क्रांतिकारी जोश भरा, जिसमे बिजली कर्मचारी नेता सुनील खटाना, लेखराज चौधरी ने फरीदाबाद से सैंकड़ों की संख्या में पंचकूला पहुंचने के लिये बिजली कर्मचारियों से सम्पर्क साध कर बसों से गंतव्य के लिये रोड मैप तैयार कर कर्मचारियों को भारी संख्या में लेकर जाने को गेट सभाएँ की । 

अपने संयुक्त नेतृत्व से बताया कि गूँगी व बहरी हो चुकी आज इस प्रदेश सरकार के कानों पर जूँ डिगाने का काम ये प्रदेश का बिजलीकर्मी एचएसईबी वर्कर यूनियन के झण्डेतले रहकर 30 अक्तूबर की हड़ताल करके करेगा और कहा कि सत्ता के गलियारों में सरकार जो आज झूठ के चूल्हे लगी आँच पर अपनी चिकनी चुपडी रोटियाँ सेकने काम कर कर्मचारियों को बरगला रही है इससे आहत होकर यह प्रदेश का कर्मचारी वर्ग आने वाले समय मे उस चूल्हे को ही नही बल्कि उसकी जड़ को ही उखाड़ फेंकने का मन बना चुका है । इसके लिये प्रदेश का लाखों कर्मचारी इसका जवाब भी आगामी चुनावी समय मे वोट की चोट से देगा । आज हरियाणा प्रदेश के लाखों कर्मचारियों का कथन है कि आगामी सत्ता में सिर्फ वही राज करेगा जो अपने कर्मचारियों के काज करेगा । 

प्रदेश का समस्त कर्मचारी वर्ग आज इस सरकार के झूठे जुमलों और खोखले वायदों से तंग आ गया हैं । लेकिन यह सरकार कर्मचारियों के हितों को दरकिनार कर आँखों पर पट्टी बाँधे व कानों में रुई ठोके हुए लॉलीपॉप की टॉफी को आमजन व कर्मचारियों को देने में लगी हुई है । जो कि अब बर्दाश्त के बाहर है । कर्मचारी इनकी चुपडी चिकनी बातों में अब नही आयेगा और आगामी 30 अक्तूबर 2018 को प्रदेश का तमाम बिजली कर्मचारी टूल-पेन डाउन में ताल ठोक कर प्रदेश का चक्का जाम कर इस सरकार की जड़ें हिलाने का काम करेगा । 

सरकार की वायदाखिलाफी से त्रस्त कर्मचारी इस हड़ताल को करने को मजबूर हैं इस हड़ताल से उपन्न यदि किसी प्रकार से आमजन का अहित होता है या फिर अशांति फैलती है तो उसके लिये स्वयं बिजली निगम मैनेजमेंट व प्रदेश प्रशासन व सत्तासीन सरकार जिम्मेदार होगी । आक्रोशित बिजली कर्मचारियों का 23 अक्तूबर को पंचकूला एसीएस पॉवर का घेराव एक ऐतिहासिक घेराव होगा । इस मौके पर श्रीभगवान, उदयपाल, प्रेमसिंह, हेमन्त, प्रवीण चोपड़ा, जय प्रकाश, रामपाल, भोले राम, सलीम, नवीन, प्रेम, रंजीत, योगेश, बीरसिंह, जनेश जुनेजा आदि ने नारेबाजी कर यूनियन के आंदोलनों में बढ़चढ़ भाग लेने पर अन्य कर्मियों से आव्हान किया ।
Share This News

0 comments: