Wednesday 12 September 2018

रावल डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ( डीसीए ) का ग्राउंड बनकर हुआ तैयार : रजत भाटिया


भूपानी में रावल डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन  ( डीसीए )  का ग्राउंड बनकर हुआ तैयार, ग्राउंड में बनाई गई पांच विकेट 
-ग्राउंड में बनाई गई 80 यार्ड की बाउंड्री : रजत भाटिया 

-तेज गेंदबाजों के लिए बनाई गई ग्रासी विकेट   

7.5 एकड़ मैं बना   रावल डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन का क्रिकेट मैदान 

फरीदाबाद 12 सितंबर  : तीन माह के भीतर रावल डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन ने भूपानी गांव में अपना नया ग्राउंड तैयार कर लिया है। 7.5 एकड़ में बनाए गए इस ग्राउंड में पांच विकेट बनाई गई है। इस ग्राउंड में मिनी स्टेडियम का रूप दिया गया है। यह जिले का सबसे बड़ा मैदान होगा । डीसीए प्रेजीडेंट रजत भाटिया ने बताया कि ग्राउंड पर विकेट तैयार होने के बाद सभी ट्रायल और टूर्नामेंट ग्राउंड पर ही करवाए जाएंगे। 

इंडिया ए एवं हरियाणा रणजी के प्रमुख कोच विजय यादव के अनुसार ग्राउंड को नेशनल लेवल के मैचों के अनुसार तैयार किया गया है। और तेज गेंदबाजों के लिए बनाई गई ग्रासी विकेट ताकि खिलाडिय़ों को ऐसी विकेट पर खेलकर नया अनुभव होगा ।  

इंटरनेशनल स्तर का बनाया गया मैदान 

रजत भाटिया ने बताया कि इस मैंदान को इंटरनेशनल स्तर पर बनाया जाएगा ,इस मैंदान मैं 80 यार्ड ( गज ) की बॉण्डरी है और ड्रेसिंग रूम और पवेलियन और आदि की सुविधाए भी रखी और पिच का निर्माण ग्रासी स्तर पर कराया गया ताकि गेंदबाजो और बल्लेबाजो को तेज पिच का अनुभव कराए जा सके । 

3 महीने मैं तैयार हो गया मैदान 

रजत भाटिया ने बताया कि इस पूरे मैंदान को 3 महीने मैं पूरा हो जाएगा तैयार, इस मैंदान पर 5 पिच बनाई गई है और हर प्रकार की पिच पर सिखने का अनुभव क्रिकेटरों को देगी I

महासचिव राजीव यादव ने बताया कि मैदान का निर्माण होने के बाद डिस्ट्रिक लीग मैच और डिस्ट्रिक्ट ट्रॉयल भी अपने मैदान पर ही होंगे । अब डिस्ट्रिक की कोई भी एक्टिविटी अपने मैदान पर ही करेगी । वैसे हमारे क्रिकेटर आगे निकल कर आ रहे हैं। और हरियाणा की ओर से बेहतर प्रदर्शन भी कर रहे हैं।
Share This News

0 comments: