Thursday 20 September 2018

फरीदाबाद के दविन्द्र सिंह ने केबीसी मेें जीते 6 लाख 40 हजार


फरीदाबाद 20 सितम्बर ।  अगर इंसान के इरादे बुलंद हो तो सपने साकार किए जा सकते है, ऐसा ही कुछ कर दिखाया है फरीदाबाद के सेक्टर-28 में रहने वाले इंजीनियर सरदार दविन्द्र सिंह ने। उन्होंने बहुचर्चित कौन बनेगा करोड़पति शो में महानायक अभिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठकर 6 लाख 40 हजार रुपए की रकम जीत ली। हालांकि बुधवार को शो के दौरान वह दो हजार रुपए ही जीत पाए थे और गुरुवार रात्रि उनके इस शो का प्रसारण किया जाएगा। पत्रकारों से बातचीत करते हुए दविन्द्र सिंह ने गुरुवार को बताया कि 12 लाख 50 हजार के प्रश्र पर आकर वह अटक गए और उन्होंने रिस्क न देते हुए खेल को क्विट कर दिया। यह रकम उनके लिए कुछ मायने नहीं है, लेकिन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ गुजारा गया समय वह ताउम्र याद रखेंगे। उन्होंने बताया कि वह पिछले 18 वर्षाे से केबीसी में भाग लेने का प्रयास कर रहे थे

 आखिरकार 2018 में उनकी मेहनत रंग लाई। अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठते हुए दविन्द्र सिंह ने उन्हें बताया कि बचपन से ही उन्हेें एक्टिंग का शौक रहा है और उनकी कला के दीवाने है उन्होंने अमिताभ बच्चन से उनकी फिल्म ‘दीवार’ का एक डायलॉग ‘ आज खुश तो बहुत होंगे तुम, जो आज तक तुम्हारे मंदिर की सीढिय़ां नहीं चढ़ा, जिसने आज तक तुम्हारे आगे हाथ नहीं जोड़े, वो आज तुम्हारे सामने हाथ फैलाकर खड़ा है’ बोलने की गुजारिश की। हालांकि पहले अमिताभ बच्चन ने मना कर दिया परंतु उनके द्वारा बार-बार गुजारिश करने पर उन्होंने यह डॉयलाग सुनाया, जिस पर वहां मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाई। 

अमिताभ बच्चन ने दविन्द्र सिंह द्वारा हर सप्ताह ‘आपकी रसाई’ के माध्यम से 5 रुपए में गरीबों को भर पेट खाना खिलाने की मुहिम की जमकर प्रशंसा की और उनसे पूछा कि वह जीती हुई रकम का क्या करेंगे तो दविन्द्र सिंह ने कहा कि वह इस रकम को भी आपकी रसोई में खर्च करके लोगों को और बेहतर खाना खिलाएंगे। गौरतलब है कि सेक्टर-28 निवासी कंप्यूटर इंजीनियर और आइएमटी गाजियाबाद से एमबीए दविन्द्र ङ्क्षसह पेशे से गुडग़ांव की टेली शॉपिंग कंपनी में बतौर सीनियर मैनेजर जॉब करते है। इस शो में उनके बड़े भाई व माता जी भी गए थे, वह भी अमिताभ बच्चन से मिलकर बेहद उत्साहित नजर आए।
Share This News

0 comments: