Thursday 2 August 2018

एम वी एन विश्वविद्यालय मैं नए छात्र छात्राओं के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन


फरीदाबाद 3 अगस्त ।  एम वी एन विश्वविद्यालय के तत्वाधान में फार्मेसी संकाय द्वारा नए छात्र छात्राओं के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती और गणपति वंदना और मुख्य अतिथि डॉक्टर अरुण गर्ग, जनरल सेक्रेटरी, इंडियन फार्मेसी ग्रेजुएट एसोसिएशन, नई दिल्ली द्वारा दीप प्रज्वलन करके किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने इस वर्ष दाखिल नए छात्र व छात्राओं को बताया कि "सक्सेस मांगे मोर" अर्थात सक्सेस प्राप्त करने के लिए बच्चे विफल होने से ना डरें, अपनी खूबियों को खोजें, लक्ष्य और लय को बरकरार रखें और साथ-साथ प्रैक्टिकल नॉलेज पर फोकस करें इससे उन्हें आने वाले समय में अपॉर्चुनिटी का फ़ायदा ले सके।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.(डॉ.) जे.वी.देसाई ने सभी बच्चों का स्वागत किया और कहा कि फार्मेसी एक नोबेल प्रोफेशन है जिसके द्वारा छात्र-छात्राएं समाज में सेवा भाव से योगदान कर सकते हैं।

फार्मेसी संकाय की संकायाध्यक्षा डॉ. ज्योति गुप्ता ने छात्र/छात्राओं का स्वागत करते हुए कहा कि बच्चों को 3 C का ध्यान रखना चाहिए पहला C - पढ़ाई के प्रति कमिटमेंट, दूसरा C - प्रोफेशन के लिए करैक्टर, तीसरा C - सफल होने का कॉन्फिडेंस।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ राजीव रतन जी ने फार्मेसी डिपार्टमेंट की सराहना की और कहा फार्मेसी डिपार्टमेंट आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में काफी अच्छा काम कर रहा है और करता रहेगा।

कार्यक्रम के समापन पर फार्मेसी संकाय के विभागाध्यक्ष तरुण विरमानी ने कार्यक्रम में आए हुए सभी अभिभावकों/ छात्र-छात्राओं का धन्यवाद दिया और मुख्य अतिथि का विशेष धन्यवाद दिया कि उन्होंने बहुमूल्य समय निकाल कर बच्चों को ज्ञानवर्धन/ मार्गदर्शन किया।

इस कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए और परीक्षा विभाग के अधिकारी मुकेश सैनी, प्लेसमेंट सेल के अधिकारी गौरव सैनी, पुस्तकालय से के के झा और संकाय के सभी लोग रेशू विरमानी, माधुरी ग्रोवर, मोहित संधूजा, विकास जोगपाल, सतवीर सौरोत, मोहित मंगला, चरन सिंह, कीर्ति शर्मा, गिरीश मित्तल, गीता, शादाब आलम, त्रिलोक शर्मा, नीतीश, यशपाल, विनोद आदि उपस्थित थे।
Share This News

0 comments: