Sunday 6 May 2018

रावल डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ग्राऊण्ड नन्हें खिलाड़ियों के लिए एक तोहफा


फरीदाबादः 6 MAY I जिला क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष रजत भाटिया, जिला महासचिव राजीव यादव ने रावल संस्थान के प्रो.चेयरमैन अनिल रावल के साथ एक एग्रीमैंट पर हस्ताक्षर किये। इस एग्रीमैंट के अनुसार रावल संस्था एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन मिलकर भूपानी में एक अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैदान का निर्माण करेंगे। इस मैदान पर क्रिकेट खेलने वाले बच्चों के लिए सभी आधुनिक सुविधायें उपलब्ध करवाई जायेंगी। इस मैदान को रावल डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट ग्राऊण्ड के नाम से जाना जायेगा। तथा जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए इसी मैदान पर खिलाड़ियों के लिए रावल डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन सीनियर लीग में खेलना आवष्यक होगा। इस लीग में परफाॅरमैन्स के आधार पर जिला स्तरीय टीम बनाई जायेगी।

इंटरनेशनल स्तर का बनाया जाएगा मैदान 

रजत भाटिया ने बताया कि इस मैंदान को इंटरनेशनल स्तर पर बनाया जाएगा ,इस मैंदान मैं 75 यार्ड ( गज ) की बॉण्डरी होगी और ड्रेसिंग रूम और पवेलियन और आदि की सुविधाए रखी जाएगी और पिच का निर्माण ग्रासी स्तर पर कराया जाएगा ताकि गेंदबाजो और बल्लेबाजो को तेज पिच का अनुभव कराए जा सके । 

6 महीने मैं होगा निर्माण 

रजत भाटिया ने बताया कि इस पूरे मैंदान को 6 महीने मैं पूरा कर दिया जाएगा इस मैंदान पर 5 पिच बनाई जाएगी और हर प्रकार की पिच पर सिखने का अनुभव क्रिकेटरों को देगी I 


 रावल संस्था के प्रो. चेयरमैन अनिल रावल को डी सी ए कार्यकारी अध्यक्ष रजत भाटिया तथा महासचिव राजीव यादव ने अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पूर्व भारतीय टैस्ट क्रिकेटर विजय यादव की उपस्थिति में अनुबन्ध पत्र सौपा। अनेक क्रिकेट प्रमियों ने जिला क्रिकेट एसोसिएशन एवं रावल संस्था के इस प्रयास की सराहना की है। रावल संस्था के चेयरमैन सी.बी.रावल ने बताया कि फरीदाबाद जिले के क्रिकेट खेलने वाले बच्चों के लिए एक वरदान साबित होगा। सी.बी.रावल ने जिला क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों का धन्यवाद किया तथा शुभकामनायें दी।
Share This News

0 comments: