Monday 12 February 2018

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों के छात्रों ने दी अलग-अलग विषयों पर प्रस्तुति


फरीदाबाद 12 फरवरी : मानव रचना यूनिवर्सिटी  में मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों के छात्रों ने एक कार्यक्रम पेश किया। इस कार्यक्रम में NCR में स्थित सभी मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों के करीब 500 छात्रों ने हिस्सा लिया। इसका विषय था ‘Crest on Stage’। दरअसल, मानव रचना के सभी स्कूलों के पहली से पांचवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए एक खास करिकुलम है, जिसे CREST कहा जाता  है। ये मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों का यूनीक करिकुलम है। इसके तहत छात्रों को ऑडियो और वीजुअल माध्यम से पढ़ाया जाता है। CREST एक तरह का सब्जेक्ट है लेकिन इसका कोई एग्जाम नहीं होता है, सिर्फ बच्चों को जो सिखाया जाता है और आखिर में उसका प्रदर्शन करते हैं।

इस कार्यक्रम में छात्रों ने अलग-अलग विषयों पर प्रस्तुति दी। पहली प्रस्तुति MRIS सेक्टर-14 फरीदाबाद की ओर से दी गई, जिसमें इजिप्ट की सबसे पुरानी सभ्यता के बारे में बताया गया। दूसरी प्रस्तुति MRIS नोएडा के छात्रों ने संचार माध्यमों को लेकर दी। MRIS सेक्टर-21C फरीदाबाद के छात्रों ने दुनिया के अलग-अलग देशों में दूसरे देशों के लोग क्यों रहते हैं इसे लेकर अपनी प्रस्तुति दी। इसके बाद MRIS सेक्टर-46 गुरुग्राम के छात्रों ने नदियों को बचाने का संदेश दिया, पांचवीं प्रस्तुति MRIS सेक्टर-51 गुरुग्राम के छात्रों ने दी, जिसमें सबड़े बड़े शो मैन वॉल्ड डिज्नी की जिंदगी दिखाई गई। आखिरी प्रस्तुति MRIS चार्मवुड के छात्रों ने दी, जिसमें उन्होंने संगीत कहां से शुरू हुआ उसके बारे में बताया। इन सभी प्रस्तुतियों को देखकर हर कोई झूम उठा।

इस कार्यक्रम में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की संरक्षक सत्या भल्ला, एमएम कथूरिया, मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के वीसी डॉ. एनसी वाधवा, MRIS सेक्टर-14 की ईडी दीपिका भल्ला, MRIS चार्मवुड और सेक्टर-21C की ईडी निशा भल्ला, अकैडमिक स्टाफ कॉलेज और एडमिनिस्ट्रेशन की डायरेक्टर  गोल्डी मल्होत्रा के साथ-साथ सभी स्कूल्स की प्रिंसिपल ने हिस्सा लिया।

इस मौके पर MREI की संरक्षक सत्या भल्ला ने सभी छात्रों को आशीर्वाद दिया और कहा कि उन्हें खुशी है कि हस साल बच्चे इस कार्यक्रम के जरिए उन चीजों के बारे में बताते हैं जिनके बारे में शायद बड़े भी नहीं जानते हैं।

Share This News

0 comments: