Friday 1 September 2017

मनुष्य के जीवन का अभिन्न अंग होते है खेल : महताब अलावलपुर


फरीदाबाद:1 सितम्बर (National24news) युवा भाजपा नेता महताब सिंह अलावलपुर ने कहा है कि खेल मनुष्य के जीवन का एक अभिन्न अंग है, खेलों से जहां मनुष्य का शारीरिक व मानसिक विकास होता है वहीं खेलों से आपसी भाईचारे की भावना को भी बल मिलता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ग्रामीण स्तर पर खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है और इसी कड़ी में सरकार द्वारा गांवों में खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जा रहा है ताकि छुपी हुई प्रतिभाओं को बेहतर मंच उपलब्ध हो सके। श्री अलावलपुर आज पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव जनौली में आयोजित रेस प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।

 इस मौके पर प्रतियोगिता के आयोजक राकेश उर्फ छोटी एवं विष्णु उर्फ पांडेय आदि ने श्री अलावलपुर का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए युवा भाजपा नेता महताब सिंह अलावलपुर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की बेहतर खेल नीति का ही परिणाम है कि आज हमारे हरियाणा के युवा विभिन्न खेलों में देश ही नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे है। उन्होंने खिलाडिय़ों को सीख देते हुए कहा कि वह खेलों को खेल की भावना से खेलें, हार और जीत खेलों का हिस्सा है इसलिए इसे कभी गंभीरता से नहीं लेना चाहिए बल्कि हमेशा हार के बाद ही खिलाड़ी को जीत की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने प्रतियोगिता के आयोजकों की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि गांवों में इस तरह की प्रतियोगिताएं निरंतर आयोजित होनी चाहिए, 

जिससे छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे आने के लिए मौका मिलता है। रेस प्रतियोगिता में विभिन्न गांवों के सैकड़ों प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार संजू मोहना, द्वितीय पुरस्कार लेखराज जनौली व तृतीय पुरस्कार विनीत मर्राली ने जीता। महताब अलावलपुर ने विजेताओं खिलाडिय़ों को पुरस्कृत कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर आकाश, परविंद्र, सतेंद्र सौरोत, दीपक सौरोत, देव, रोहताश, राहुल, कृष्ण, मुकेश डागर सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

Share This News

0 comments: