Thursday 24 August 2017

खेल में भी नया मुकाम हासिल करेगा फरीदाबाद-विपुल गोयल


फरीदाबाद:24अगस्त (National24news)पूर्व सरकारों ने फरीदाबाद में खेलों का बेड़ा गर्क करने का कार्य किया लेकिन अब जिस तरह से फरीदाबाद के खेल परिसर,कॉलेज और स्टेडियम का कायाकल्प किया जा रहा है,उससे इस बात में कोई शक नहीं कि आने वाले समय में फरीदाबाद के खिलाड़ी भी देश के लिए पदक जीत कर शहर का नाम रोशन करेंगे। ये विचार उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज में इंटर कॉलेज स्टेट रेसलिंग चैंपियनशिप का उद्घाटन करते हुए व्यक्त किए। 

4 दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में पुरूष एवं महिला वर्ग में 10 विश्वविद्यालयों के 80 कॉलेज शिरकत कर रहे हैं। प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि कुश्ती और कबड्डी हरियाणा की संस्कृति का हिस्सा हैं और इन खेलों के लिए जुनून हरियाणा के खून में है। उन्होन इस मौके पर हरियाणा के खिलाड़ियों और खेल नीति की भी जमकर तारीफ की । विपुल गोयल ने कहा कि हमारे प्रदेश की आबादी सिर्फ 2 फीसदी है लेकिन हमारे खिलाड़ी देश के लिए आधे से ज्यादा पदक जीतकर लाते हैं। उन्होने कहा कि फरीदाबाद में खेलों को आगे बढ़ाने के लिए खिलाड़ियों को सुविधाएं दिलाने में वे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

 विपुल गोयल ने कहा कि पूर्व सरकारों ने फरीदाबाद में खेलों का स्तर ऊपर उठाने के लिए कुछ नहीं किया और अब बीजेपी सरकार ने खेल संस्थानों की सुध ली है। उन्होने कहा कि सेक्टर 12 में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में सिंथेटिक ट्रैक,राजा नाहर सिंह स्टेडियम के जीर्णोद्धार समेत कई बड़े कदम सरकार ने उठाए हैं। इस मौके पर महाविद्यालय की प्रिंसीपल डॉ प्रीता कौशिक ने उद्योग मंत्री विपुल गोयल को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर अंतर्राष्ट्रीय शूटर श्वेता चौधरी,भारत केसरी नेत्रपाल हुड्डा, महाविद्यालय के स्पोर्ट्स इंचार्ज बलबीर दहिया,आरडी कौशिक,डॉ शैलेश कौशिक,श्रीभगवान शर्मा और समाजसेवी आरएस गांधी समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।  
Share This News

0 comments: