Tuesday 13 June 2017

संतोष कुमार अग्रवाल बने वाको इंडिया किकबॉक्सिंग महासंघ के प्रेजिडेंट


फरीदाबाद :13 जून(National24news) विभिन्न खेलों में तेजी से उभर रहे इंडस्ट्रियल हब को अब किकबॉक्सिंग में नई पहचान मिली है। हरियाणा में किकबॉक्सिंग की शुरूआत करने वाले और 'हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ' एवं 'राष्ट्रीय किकबॉक्सिंग महासंघ' के महासचिव संतोष कुमार अग्रवाल को 'राष्ट्रीय किकबॉक्सिंग महासंघ वाको इन्डिया' का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। यह चुनाव "राष्ट्रीय किकबॉक्सिंग महासंघ वाको इंडिया" की 'विशेष साधारण सभा' में हुआ जो कि महर्षि दयानन्द यूनिवर्सिटी रोहतक के कांफ्रेंस हॉल में 11 जून 2017 को संपन्न हुई। 

इस बारे में जानकारी देते हुए संतोष अग्रवाल ने बताया कि इस 'विशेष साधारण सभा' में विभिन्न 26 राज्यों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया एवं इस बैठक की कार्यवाही श्री देवेंदर सिंह ढुल्ल, खेल निदेशक महर्षि दयानन्द यूनिवर्सिटी रोहतक, हरियाणा की देख रेख में संपन्न हुई। चुनाव प्रक्रिया के दौरान सर्वसम्मति से 'हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ' के प्रदेश अध्यक्ष श्री आनंद मोहन शरण, आईएएस. को 'राष्ट्रीय किकबॉक्सिंग महासंघ वाको इंडिया' के चेयरमैन पद पर सर्वसम्मति से निर्वाचित किया गया। 
'हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ' एवं 'राष्ट्रीय किकबॉक्सिंग महासंघ' के महासचिव संतोष कुमार अग्रवाल को 'राष्ट्रीय किकबॉक्सिंग महासंघ वाको इंडिया' का राष्ट्रीय अध्यक्ष; श्री देवेंदर सिंह ढुल्ल, खेल निदेशक - महर्षि दयानन्द यूनिवर्सिटी रोहतक एवं उत्तर प्रदेश से श्री वसीम अहमद को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, आंध्र प्रदेश से श्री जी आनंद बालू, प्रश्चिम बंगाल से श्री मोंटू दास एवं मणिपुर से श्री उमाकांत सिंह को उपाध्यक्ष, राजस्थान से श्री अनिल कल्याण को महासचिव, छत्तीसगढ़ से श्री तारकेश मिश्रा एवं गुजरात से श्री कल्पेश मकवाना को संयुक्त सचिव चुना गया। दिल्ली से श्री हर्ष दहिया को कोषाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी में असम से श्री बिश्वजीत काकोति, कर्णाटक से श्री रवि सी., ओडिशा से श्री कार्तिक डाकुआ, तमिलनाडु से श्री सुरेश बाबू, हिमाचल से श्री संजय यादव, त्रिपुरा से श्री पिनाकी चक्रवर्ती, केरल से श्री के. पी. नटराज; जम्मू और कश्मीर से श्री अभिषेक जैन एवं पंजाब से सुरिंदर पाल विज को सर्वसम्मति से चुना गया एवं हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ के संरक्षक श्री सतीश पराशर को मुख्य सलाहकार नियुक्त किया गया।  

इस अवसर पर नियुक्त होने के बाद राष्ट्रीय महासचिव श्री अनिल कल्याण ने सभी राज्यों के आये हुए प्रतिनिधियों का धन्यवाद व्यक्त किया एवं बताया की जल्द ही महासंघ अपना खेल कैलेंडर जारी कर भविष्य में होने वाली कार्यक्रमों की जानकारी सभी को देगा.

संतोष कुमार अग्रवाल ने बताया कि इस पूरी कार्यवाही के दौरान 'वर्ल्ड एसोसिएशन ऑफ किकबॉक्सिंग ऑर्गेनाइजेशन' के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री बोरिस्लाव प्लेविक ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग में उपस्थित होकर सभी को अपनी शुभकामनायें दी और निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया की सराहना की। संतोष कुमार अग्रवाल को अध्यक्ष बनाये जाने पर शहर की विभिन्न सामाजिक एवं खेल संस्थाओं ने बधाई एवं शुभकामनायें दी है। हरियाणा राज्य खेल परिषद के कार्यकारी उपाध्यक्ष श्री दीप भटिआ ने भी अपनी शुभकामनाएं एवं बधाई दी है 
Share This News

0 comments: